DMCA.com Protection Status पाक आर्मी ट्रेनिंग की खुली पोल… चोटिल खिलाड़ियों की फौज हो रही तैयार – News Market

पाक आर्मी ट्रेनिंग की खुली पोल… चोटिल खिलाड़ियों की फौज हो रही तैयार

पाक आर्मी ट्रेनिंग की खुली पोल... चोटिल खिलाड़ियों की फौज हो रही तैयार

[ad_1]

हाइलाइट्स

मोहम्मद रिजवान ने दूसरे टी20 में बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड
आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे से हो सकते हैं बाहर

नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं. रिजवान ने हाल में विराट कोहली और बाबर आजम के वर्ल्ड रिकॉर्ड को ध्वस्त किया था. वह टी20 में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. पाकिस्तान आर्मी के साथ फिटनेस की ट्रेनिंग में हिस्सा लेने वाला यह खिलाड़ी 2 मैच खेलने के बाद ही चोटिल हो गया. रिजवान फिटनेस कारणों की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के बाकी बचे 3 मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. उनका मई में आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर जाना भी संदिग्ध हो गया है.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को पीसीबी के नए अध्यक्ष मोहसिन नकवी (Mohsin Naqvi) ने पाकिस्तानी आर्मी बेस में सेना के साथ ट्रेनिंग दिलवाई थी. पीसीबी (PCB) अध्यक्ष का मानना था कि इससे खिलाड़ियों के फिटनेस लेवल में इजाफा होगा. लेकिन अब इसका साइड इफेक्ट दिखना शुरू हो गया है. सेना के संग ट्रेनिंग के बाद पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के साथ पहली सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि बाकी दो मुकाबले खेले गए. इन 2 मुकाबलों में पाकिस्तान के 3 खिलाड़ी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं.

भारत के खिलाफ डेब्यू… टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाक खिलाड़ी ने किया संन्यास ऐलान, 17 साल का रहा करियर

पीसीबी ने खराब फिटनेस का दिया हवाला
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि रिजवान और युवा बल्लेबाज इरफान खान नियाजी को फिटनेस कारणों से न्यूजीलैंड के खिलाफ बाकी दो मैचों के लिए नहीं चुना गया है. इससे पहले विकेटकीपर आजम खान को बिना मैच खेले ही सीरीज से बाहर होना पड़ा.

रिजवान बल्लेबाजी के दौरान हुए चोटिल
पीसीबी ने कहा कि बोर्ड की मेडिकल पैनल ने स्कैन रिपोर्ट देखने के बाद उन्हें बाकी दो मैचों से बाहर रखने का फैसला किया. रिजवान को रावलपिंडी में तीसरे टी20 मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए चोट लगी थी. इसके बाद से वह खेल नहीं सके. वहीं इस श्रृंखला में पदार्पण करने वाले इरफान ग्रोइन की चोट से जूझ रहे हैं. रिजवान ने दूसर टी20 मैच में 45 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. इसी मैच में उन्होंने एक साथ विराट कोहली और बाबर आजम के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया था.

Tags: Mohammad Rizwan, Pakistan cricket team, Pakistan vs New Zealand

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *