DMCA.com Protection Status पाकिस्तान के कई खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट से खुश नहीं, एक ने कहा- बाबर खुद तो अच्छे पैसे… PCB ने अधिकारी को भेजा भारत – News Market

पाकिस्तान के कई खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट से खुश नहीं, एक ने कहा- बाबर खुद तो अच्छे पैसे… PCB ने अधिकारी को भेजा भारत

पाकिस्तान के कई खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट से खुश नहीं, एक ने कहा- बाबर खुद तो अच्छे पैसे... PCB ने अधिकारी को भेजा भारत

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के खिलाड़ियों को 5 महीने से सैलरी नहीं मिली है. बाबर आजम की अगुआई में टीम अभी वर्ल्ड कप 2023 में उतर रही है, लेकिन कई खिलाड़ी नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से खुश नहीं हैं और उन्होंने कप्तान बाबर तक पर सवाल उठाए हैं. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने मामले को निपटाने के लिए एक अधिकारी को भारत भेजने का फैसला किया है. खिलाड़ियों को अगले हफ्ते तक 4 महीने की सैलरी मिल सकती है. पीसीबी 4 कैटेगरी में खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट देता है. इस बार 3 साल के लिए अनुबंध किया गया है. कप्तान बाबर आजम सहित 3 खिलाड़ी ए कैटेगरी में हैं. इसकी सैलरी में 4 गुना की बढ़ोतरी की गई है. अब उन्हें हर महीने लगभग 13 लाख रुपये मिलेंगे.

क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के अनुसार, एक खिलाड़ी ने कन्फर्म किया है कि अभी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर आधिकारिक तौर पर हस्ताक्षर नहीं हुए हैं. इस कारण अब तक सैलरी नहीं मिली है. वर्ल्ड कप टीम में शामिल कुछ खिलाड़ियों को डी कैटेगरी में रखा गया है, इससे वे खुश नहीं हैं. कई अन्य ने भी अपनी कैटेगरी को लेकर सवाल उठाए हैं. सूत्र ने बताया कि कुछ खिलाड़ी अपनी कैटेगरी से नाखुश हैं. उन्हें लगता है कि बाबर आज सहित कुछ खिलाड़ियों ने दूसरों के कॉन्ट्रैक्ट पर ध्यान दिए बिना अपनी अच्छी सैलरी सुरक्षित कर ली.

ईमेल से जानकारी देने को कहा गया
पीसीबी के अधिकारी खिलाड़ियों के भुगतान में लगे हुए हैं. सभी से ईमेल के माध्यम से अपनी सहमति देने को कहा गया है. इस बीच एक अधिकारी को भेजा गया है, ताकि कॉन्ट्रैक्ट पर साइन हो सके. अगले हफ्ते तक 4 महीने की सैलरी खिलाड़ियों के अकाउंट में भेजी जाएगी. अधिकारी ने बताया कि अभी पुराने कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से भुगतान होगा. एक बार साइन होने के बाद बची हुई राशि भी भेज दी जाएगी. पिछले दिनों पीसीबी ने सरफराज अहमद की कैटेगरी में बदलाव किया था.

World Cup के बीच पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, खिलाड़ी ने कहा- PCB नहीं चाहता हम जीतें, ताकि…

4 कैटेगरी में खिलाड़ियों को मिलेगी सैलरी
ए कैटेगरी: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी.
बी कैटेगरी: फखर जमां, हारिस रऊफ, इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शादाब खान.
सी कैटेगरी: अब्दुल्लाह शफीक, अबरार अहमद, इमाद वसीम और नोमान अली.
डी कैटेगरी: आमिर जमाल, अरशद इकबाल, फहीम अशरफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इंसानुल्लाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शहनवाज दहानी, शान मसूद, तैयब ताहिर, उसामा मीर और जमान खान.

Tags: Babar Azam, Pcb, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *