DMCA.com Protection Status न्यूजीलैंड और भारत एक ही स्ट्रेटजी से खेल रहे, कहीं गलती भारी ना पड़ जाए, एक कमी ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन – News Market

न्यूजीलैंड और भारत एक ही स्ट्रेटजी से खेल रहे, कहीं गलती भारी ना पड़ जाए, एक कमी ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन

न्यूजीलैंड और भारत एक ही स्ट्रेटजी से खेल रहे, कहीं गलती भारी ना पड़ जाए, एक कमी ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक खेले सभी 7 मैच में जीत दर्ज की है. टीम 14 अंक के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर है. भारत के अलावा साउथ अफ्रीका ने भी सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. अन्य 2 टीमों पर फैसला होना बाकी है. टूर्नामेंट के एक मैच में पाकिस्तान ने डकवर्थ लुईस नियम से न्यूजीलैंड को 21 रन से हराया. इसी के साथ बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम के सेमीफाइनल की उम्मीद बची हुई है. लगातार चौथी हार के बाद कीवी टीम की राह मुश्किल हो गई है. मैच में कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन की स्ट्रेटजी पर सवाल उठ रहे हैं. इसी स्ट्रेटजी से टीम इंडिया भी खेल रही है. यह सेमीफाइनल या फाइनल में टीम पर भारी पड़ सकती है.

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 401 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. ऐसे में उसकी जीत पक्की मानी जा रही थी, लेकिन टीम मैच में सिर्फ 5 ही गेंदबाजों के साथ उतरी थी. इसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा. टीम इंडिया भी हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद 5 ही गेंदबाजों के साथ खेल रही है. ऐसे में यह स्ट्रेटजी बड़े मैच में टीम इंडिया को नुकसान पहुंचा सकती है. न्यूजीलैंड ने 5 में से 3 गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ 8 से अधिक की इकोनॉमी से रन लुटाए.

विकल्प ही नहीं था टीम के पास
न्यूजीलैंड के पास छठे गेंदबाज का विकल्प ही नहीं था. इसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा. अंत में टीम की ओर से डेरिल मिचेल को गेंदबाजी दी गई. उन्होंने 3 गेंद पर एक रन दिए थे. इसके बाद बारिश के कारण खेल नहीं हो सका. 37 वनडे खेलने वाले मिचेल ने अब तक सिर्फ 275 गेंद ही डाली है. यानी लगभग 46 ओवर. यानी टीम उनका इस्तेमाल कम ही करती है. टीम इंडिया की बात करें, तो हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद टीम 6 बल्लेबाज और 5 गेंदबाज के साथ उतर रही है. ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को भी प्लेइंग-XI से बाहर कर दिया गया है.

न्यूजीलैंड और भारत एक ही स्ट्रेटजी से खेल रहे, कहीं गलती ना पड़ जाए भारी, एक कमी ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन

तेज गेंदबाज को किया शामिल
हार्दिक पंड्या अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में जगह मिली है. कृष्णा को तभी टीम में जगह मिलेगी, जब कोई गेंदबाज चोटिल होगा या किसी को आराम दिया जाएगा. वर्ल्ड कप के लिए ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम में जगह मिली थी. लेकिन एशिया कप 2023 के दौरान बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर चोटिल हो गए थे. इसके बाद उनकी जगह आर अश्विन को टीम में शामिल किया गया था. अब जबकि पंड्या बाहर हो गए, इसके बाद भी अक्षर को नहीं चुना गया. अक्षर पिछले दिनों टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी में उतरे भी थे. उन्होंने अर्धशतक भी ठोका था.

World Cup: वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मैच, पहली बार कोई टीम 400 रन बनाकर हारी, पाकिस्तान सेमीफाइनल की ओर

आज साउथ अफ्रीका से भिड़ंत
टीम इंडिया आज अपने 8वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरेगी. भारत के 7 मैच में 14 तो साउथ अफ्रीका के 7 मैच में 12 अंक हैं. ऐसे में टीम इंडिया यह मुकाबला जीतने में सफल रही, तो पॉइंट टेबल में उसका टॉप पर रहना तय हो जाएगा. ऐसे में उसे सेमीफाइनल में टेबल की नंबर-4 टीम से भिड़ना होगा. दूसरी ओर यदि साउथ अफ्रीका को जीत मिली, तो वह टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी क्योंकि जीत के बाद भारत और साउथ अफ्रीका दोनों के 14-14 अंक हो जाएंगे, लेकिन साउथ अफ्रीका का नेट रनरेट टीम इंडिया के मुकाबले अच्छा है.

Tags: New Zealand, Rohit sharma, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *