DMCA.com Protection Status ट्रेविस हेड IPL खेलने की तैयारी में, एक और वर्ल्ड चैंपियन भी स्टंप उड़ाने आएगा भारत, कौन सी टीम लगाएगी दांव? – News Market

ट्रेविस हेड IPL खेलने की तैयारी में, एक और वर्ल्ड चैंपियन भी स्टंप उड़ाने आएगा भारत, कौन सी टीम लगाएगी दांव?

WC 2023 में आते ही छा गए ऑस्‍ट्रेलिया के हेड, तीसरा सबसे तेज शतक जड़ा

[ad_1]

नई दिल्ली. ट्रेविस हेड ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में 137 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. हेड की शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता. अब खबर आ रही है कि बाएं हाथ के आक्रामक बैटर हेड आईपीएल 2024 में भी उतर सके हैं. उन्होंने अपना नाम टी20 लीग के ऑक्शन देने का फैसला किया है. हालांकि आईपीएल 2023 के ऑक्शन में उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था. लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उन पर कई टीमें दांव लगा सकती हैं. फाइनल में हेड ने 120 गेंद पर 137 रन बनाए थे और रोहित शर्मा का बेहतरीन कैच भी लपका था.

Sportstar की खबर के अनुसार, सूत्र ने बताया कि ट्रेविस हेड ने इंडियन प्रीमियर लीग के ऑक्शन में उतरने का फैसला किया है. मालूम हो कि हेड ने इसी साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारत के खिलाफ 163 रन की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को खिताब दिलाया था. वे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप दोनों के फाइनल दोनों प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी 8 साल बाद आईपीएल में खेलते हुए दिख सकते हैं.

आरसीबी और दिल्ली से खेले
ट्रेविस हेड 2016 और 2017 के आईपीएल में उतर चुके हैं. वे आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रह चुके हैं. ऐसे में दोनों ही टीमें एक बार फिर ट्रेविस हेड पर बोली लगा सकती हैं. हेड ने आईपीएल के 10 मैच में 29 की औसत से 205 रन बनाए हैं. एक अर्धशतक जड़ा है. स्ट्राइक रेट 139 का रहा है. बतौर ऑफ स्पिनर 2 विकेट झटके हैं. वे ओवरऑल टी20 के 104 मैच में 133 के स्ट्राइक रेट से 2400 से अधिक रन बना चुके हैं.

रोहित शर्मा तो पाकिस्तान में बना चुके रन, क्या विराट कोहली कभी नहीं खेल सकेंगे? सचिन ने कितने मैच खेले?

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क एक बार फिर आईपीएल में खेलते हुए दिख सकते हैं. वे भी आरसीबी का हिस्सा रह चुके हैं. 2014 में उन्होंने 14 मैच में 14 जबकि 2015 में 13 मैच में 20 विकेट लिए थे. 15 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा है.

Tags: Australia, IPL, Mitchell Starc, Travis Head

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *