DMCA.com Protection Status टीम इंडिया का सेलेक्टर बनने की रेस में चौंकाने वाला नाम… जानिए पूरी डिटेल – News Market

टीम इंडिया का सेलेक्टर बनने की रेस में चौंकाने वाला नाम… जानिए पूरी डिटेल

टीम इंडिया का सेलेक्टर बनने की रेस में चौंकाने वाला नाम... जानिए पूरी डिटेल

[ad_1]

हाइलाइट्स

जूनियर टीम के चयनकर्ता भी सेलेक्टर बनने की रेस में
घरेलू क्रिकेटर ने भी किया अप्लाई

नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे निखिल चोपड़ा, दिल्ली के अनुभवी बल्लेबाज मिथुन मन्हास और मौजूदा जूनियर सेलेक्टर कृष्ण मोहन टीम इंडिया के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ता बनने की दौड़ में शामिल हैं. बीसीसीआई ने जनवरी में पांच सदस्यीय चयन समिति में एक पद के लिए आवेदन मंगवाए थे.

वर्तमान समय में पश्चिम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व सलिल अंकोला (Salil Ankola) और चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर (Ajit Agarkar) कर रहे हैं. उत्तर क्षेत्र के प्रतिनिधि के लिए संभवत: अंकोला को अपना पद छोड़ना होग. चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के त्यागपत्र के बाद चयन समिति में उत्तर क्षेत्र का कोई प्रतिनिधि नहीं है. पंजाब के पूर्व क्रिकेटर और सितंबर 2021 से जूनियर चयन समिति के सदस्य कृष्ण मोहन (Krishan Mohan) ने भी सीनियर चयन समिति का सदस्य बनने के लिए आवेदन किया है. भारत के पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है.

कौन है वो बल्लेबाज जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स ने बनाया एमएस धोनी का उत्तराधिकारी? आंकड़ें देखकर फटी रह जाएंगी आंखें

आईपीएल से एक दिन पहले बड़ा फैसला, CSK ने बदला कप्तान, धोनी की जगह रुतुराज को बनाया नया कैप्टन

आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 25 जनवरी थी
आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 25 जनवरी थी लेकिन शुक्रवार से आईपीएल शुरू होने के कारण बोर्ड के पास यह पद भरने के लिए अभी काफी समय है. बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा,‘चयनकर्ता बनने की दौड़ में कुछ मजबूत उम्मीदवार हैं। इनमें मिथुन, चोपड़ा और मोहन भी शामिल हैं.’ मिथुन मन्हास ने अपने करियर में 157 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और वह 2010 से लेकर 2014 तक आईपीएल का हिस्सा भी रहे. पूर्व स्पिनर निखिल चोपड़ा ने भारत की तरफ से एक टेस्ट और 39 वनडे मैच खेले हैं.

सेलेक्टर बनने के लिए खिलाड़ी के पास ये चीजें होनी चाहिए
इस पद के लिए वही खिलाड़ी आवेदन कर सकता है जिसने कम से कम सात टेस्ट या 30 प्रथम श्रेणी मैच खेले हों. उस खिलाड़ी के नाम पर भी विचार किया जाएगा जिसको कम से कम 10 वनडे या 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलने का अनुभव हो.

(इनपुट भाषा) 

Tags: BCCI, Indian Cricket Team, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *