DMCA.com Protection Status ‘जो टीम भारत को हराएगी वही..’ इंग्लैंड के दिग्गज ने पहले ही की थी भविष्यवाणी – News Market

‘जो टीम भारत को हराएगी वही..’ इंग्लैंड के दिग्गज ने पहले ही की थी भविष्यवाणी

'जो टीम भारत को हराएगी वही..' इंग्लैंड के दिग्गज ने पहले ही की थी भविष्यवाणी

[ad_1]

हाइलाइट्स

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने जीते लगातार 10 मैच.
मोहम्मद शमी ने सेमीफाइनल में 7 बैटर्स को भेजा पवेलियन.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) जैसा टूर्नामेंट शुरु हुए 48 साल हो चुके हैं, लेकिन टीम इंडिया का जो रूप 2023 में दिखा शायद ही किसी ने देखा होगा. बल्लेबाजी में धार और फील्डिंग में पैनी धार देखने को मिली. वहीं, भारतीय गेंदबाजों ने तो विरोधी टीमों की नींदे ही उड़ा दी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी अभी तक 10 मुकाबले खेल चुकी है, इस बीच ऑस्ट्रेलिया से लेकर न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका समेत बड़ी टीमों ने भारत के सामने घुटने टेक दिए. इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज मोंटी पनेसर ने भारत के ऐसे प्रदर्शन की चेतावनी पहले ही दे दी थी.

मोंटी पनेसर ने न्यूज18 से बातचीत में कहा, ‘रोहित शर्मा शानदार कप्तानी कर रहे हैं. वहीं, मोहम्मद शमी अपने पूरे फॉर्म में हैं और फाइनल में भी इसी तरह की गेंदबाजी जारी रखेंगे. टीम इंडिया को अभी तक कोई भी टीम मात नहीं दे पाई है. वर्ल्ड कप की शुरुआत हो रही थी तभी मैंने कहा था कि जो भी टीम भारत को हराएगी वही वर्ल्ड कप जीतेगी. हमने 20 साल से अभी तक ऐसी कोई टीम नहीं देखी, जितनी भारतीय टीम आक्रामक दिख रही है. यह अविश्वसनीय क्रिकेट है.’

न्यूजीलैंड को बुरी तरह से रौंदा

न्यूजीलैंड की टीम ने इस विश्व कप की शुरुआत शानदार अंदाज में की थी. टीम ने शुरुआत में जीत का चौका लगाया था. इसके बाद जब भारत से सामना हुआ तो कीवी टीम को मेगा इवेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद जब दोनों टीमें सेमीफाइनल में भिड़ी तो भी टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 70 रन से रौंद दिया. दोनों बार ही न्यूजीलैंड के सबसे बड़े दुश्मन मोहम्मद शमी साबित हुए. उन्होंने लीग मैच के दौरान भी कीवी टीम के खिलाफ पंजा खोला था. इसके बाद सेमीफाइनल में अकेले ही 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

VIDEO: अश्विन ने चूमे शमी के जादुई हाथ.. रोहित ने ठोका कोहली का सीना, फाइनल में पहुंचते ही खिलखिला उठा ड्रेसिंग रूम

2019 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया विजयरथ पर सवार नजर आई थी. लेकिन उस दौरान न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के विजयरथ को रोक दिया था. टीम इंडिया को 18 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. अब भारत ने ये जख्म ब्याज सहित भर लिया है.

Tags: IND vs NZ, Monty Panesar, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *