DMCA.com Protection Status गायकवाड़ को फीवर, रिंकू से पहले इन 2 खिलाड़ियों का हो सकता है वनडे में डेब्यू – News Market

गायकवाड़ को फीवर, रिंकू से पहले इन 2 खिलाड़ियों का हो सकता है वनडे में डेब्यू

गायकवाड़ को फीवर, रिंकू से पहले इन 2 खिलाड़ियों का हो सकता है वनडे में डेब्यू

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत बनाम साउथ अफ्रीका पहला वनडे आज
रिंकू सिंह इस दौरे पर कर सकते हैं वनडे डेब्यू
ऋतुराज गायकवाड़ को फीवर

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच रविवार (17 दिसंबर) को जोहांसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत की ‘यंगिस्तान’ साउथ अफ्रीका दौरे पर शानदार प्रदर्शन को बेताब है. पहले वनडे में भारत की ओर से 2 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. रिंकू सिंह को वनडे में डेब्यू के लिए दूसरे मैच तक इंतजार करना पड़ सकता है. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को फीवर है. ऐसे में शायद ही वह पहले वनडे में खेलें. गायकवाड़ की जगह साई सुदर्शन और रजत पाटीदार को ओपनिंग में मौका मिल सकता है.

तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का उतरना तय है. श्रेयस इस मैच के बाद टेस्ट सीरीज की तैयारियों में लग जाएंगे. टीम इंडिया टेस्ट सीरीज से पहले इंट्रा स्क्वॉड मैच में उतरेगी. ऐसे में श्रेयस अय्यर की जगह दूसरे वनडे में रिंकू सिंह (Rinku Singh) को उतारा जा सकता है. पहले वनडे में उनकी जगह बनती हुई दिखाई नहीं दे रही है. चौथे नंबपर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) बैटिंग करते हुए नजर आएंगे. पांचवें नंबर पर तिलक वर्मा को मौका मिल सकता है वहीं छठे नंबर पर संजू सैमसन (Sanju Samson) को बैटिंग करते हुए देखा जा सकता है. रजत पाटीदार डेब्यू फर्स्ट क्लसा मैच में शतक जड़ चुके हैं.

Babar Azam Net Worth: 29 साल के बाबर हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक, लग्जरी गाड़ियों का है शौक, जानिए कहां- कहां से होती है कमाई

आरसीबी ने जिससे मुंह फेरा… उसने लगाई विकेटों की झड़ी, 19 दिन के भीतर टीम को बना दिया चैंपियन

चहल को करना पड़ सकता है आराम
ऑलराउंडर में अक्षर पटेल उतरेंगे वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. ऐसे में युजवेंद्र चहल को इंतजार करना पड़ सकता है. तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और अवेश खान की तिकड़ी उतरते हुए दिखाई दे सकती है. वनडे वर्ल्ड 2023 के 28 दिन बाद भारतीय टीम एकदिवसीय मैच खेलने उतर रही है.

भारत बनाम साउथ अफ्रीका हेड टू हेड
भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें न्यू वांडरर्स में अभी तक 8 वनडे मैच खेल चुकी हैं जहां भारत को 3 में जीत मिली है जबकि 5 मुकाबलों में मेजबान टीम को जीत हासिल हुई है. भारत ने इस मैदान पर पिछला मैच 2018 में खेला था तब उसे हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम को यहां आखिरी जीत 2011 में नसीब हुई थी, तब उसने साउथ अफ्रीका पर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी. केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही उसके सरजमीं पर पहली बार कप्तानी की थी जब प्रोटियाज टीम ने अपने घर में भारत को वनडे सीरीज में 0-3 से हराया था. अब राहुल के पास उस हार का हिसाब बराबर करने का मौका है.

भारत की संभावित एकादश: रजत पाटीदार, साई सुदर्शन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान), तिलक वर्मा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Rinku Singh, Ruturaj gaikwad

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *