DMCA.com Protection Status क्या लेजर ट्रीटमेंट से हमेशा के लिए निकल सकते हैं अनचाहे बाल? एक्सपर्ट की राय – News Market

क्या लेजर ट्रीटमेंट से हमेशा के लिए निकल सकते हैं अनचाहे बाल? एक्सपर्ट की राय

क्या लेजर ट्रीटमेंट से हमेशा के लिए निकल सकते हैं अनचाहे बाल? एक्सपर्ट की राय

[ad_1]

रिया पांडे/दिल्लीः- महिलाएं या लड़कियां अपने शरीर के अनचाहे बाल हटाने के लिए वैक्स या रेजर का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन आजकल मार्केट में लेजर स्किन ट्रीटमेंट काफी तेजी से ट्रेंड कर रहा है, जिसके द्वारा पूरे बॉडी की हेयर परमानेंटली रिमूव हो जाते हैं. अगर आप भी यह ट्रीटमेंट करवाने के बारे में सोच रहे हैं या करवाने वाले हैं, तो यह खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. आज हम आपको दिल्ली की स्किन स्पेशलिस्ट डॉक्टर से खास बातचीत के दौरान बताएंगे कि लेजर स्किन ट्रीटमेंट किस तरह काम करता है और इसके क्या नुकसान हैं?

साउथ दिल्ली के ग्रीन पार्क में Melocare Wellness नाम की क्लीनिक स्थित है, जहां स्किन से जुड़े सभी ट्रीटमेंट किए जाते हैं. वॉइस क्लीनिक के दिल्ली में और भी दो ब्रांच मौजूद हैं, जैसे कि पश्चिम विहार और शुभम एनक्लेव है. वहीं इस क्लीनिक की स्किन स्पेशलिस्ट डॉक्टर अमरा ने Local 18 की टीम से बात करते हुए बताया कि वह 2 सालों से इस फील्ड में काम कर रही हैं.

ट्रीटमेंट के बारे में दी ये खास जानकारी
जब लोकल18 की टीम ने लेजर स्किन ट्रीटमेंट के बारे में पूछा कि क्या इससे करवाने से सच में बॉडी के सारे हेयर रिमूव हो जाते हैं. उन्होंने जबाव देते हुए कहा कि ऐसा कोई ट्रीटमेंट नहीं है, जिससे बॉडी के सभी हेयर परमानेंट रिमूव हो. इस ट्रीटमेंट से हेयर का ग्रोथ कम हो जाता है. इसे करने से 90% हेयर आपके चले जाते हैं. वहीं डॉक्टर ने यह भी बताया कि हेयर ग्रोथ हमारे बॉडी के हार्मोनल चेंज के ऊपर डिपेंड करता है. इसीलिए हमारे बॉडी से कभी भी हेयर हमेशा के लिए रिमूव नहीं होते हैं.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में क्या चल रहे प्रॉपर्टी के रेट? 6 महीने में इतने फीसदी बढ़ी कीमत, प्रॉपर्टी एक्सपर्ट ने दी जानकारी

कहां से कराएं लेजर स्किन ट्रीटमेंट
डॉक्टर ने बताया कि आजकल स्किन ट्रीटमेंट कई स्पा सेंटरों और सैलूनों में की जा रही है. लेकिन लोगों को यह ट्रीटमेंट किसी अच्छे क्लीनिक में एक डॉक्टर की सलाह के अनुसार करवानी चाहिए. डॉक्टर आपके स्कीन के हिसाब से सारे टेस्ट करने के बाद यह ट्रीटमेंट करते हैं. अगर आप किसी गलत जगह यह ट्रीटमेंट करवाते हैं, तो इससे आपकी स्किन को अनेकों बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है.

इस ट्रीटमेंट में कितने लगते हैं रुपए
डॉक्टर अमरा ने बताया कि लेजर स्किन ट्रीटमेंट 10 सेशन में किया जाता है. वहीं पहले सेशन होने के बाद 30 दिनों का गैप रखा जाता है. उसके बाद दूसरा सेशन किया जाता है और अगला सेशन बॉडी के हेयर ग्रोथ पर डिपेंड करता है. उन्होंने इसके चार्जेज के बारे में बताया कि एक सेशन का फुल बॉडी ट्रीटमेंट का चार्ज 12000 रुपए पड़ता है.

Tags: Delhi news, Health News, Local18, Skin care

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *