DMCA.com Protection Status क्या टीम इंडिया में ऑलराउंडर्स की है कमी? चैंपियन संदीप पाटिल की दो टूक, कहा- शार्दुल और अश्विन… – News Market

क्या टीम इंडिया में ऑलराउंडर्स की है कमी? चैंपियन संदीप पाटिल की दो टूक, कहा- शार्दुल और अश्विन…

क्या टीम इंडिया में ऑलराउंडर्स की है कमी? चैंपियन संदीप पाटिल की दो टूक, कहा- शार्दुल और अश्विन...

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक अपने पांचों मैच जीते हैं. रविवार को टूर्नामेंट के अपने 5वें मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात दी. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस मैच चोट के कारण नहीं खेल सके. वहीं शार्दुल ठाकुर की जगह तेज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका मिला. ऐसे में सवाल उठने लगे कि क्या टीम इंडिया में ऑलराउंडर्स की कमी है. इस पर 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे दिग्गज क्रिकेटर संदीप पाटिल ने कहा कि टीम में कई ऑलराउंडर्स हैं. न्यूजीलैंड मैच की बात करें, तो कीवी टीम ने पहले खेलते हुए 273 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया ने लक्ष्य को 48 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. विराट कोहली ने 95 रन बनाए तो शमी ने 5 विकेट झटके.

News18 Hindi से एक्सक्लूसिव बातचीत में संदीप पाटिल ने कहा कि भारतीय टीम के पास आर अश्विन से लेकर शार्दुल ठाकुर जैसे ऑलराउंडर हैं. यह टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि उनका उपयोग कैसे करना है. मालूम हो कि भारतीय टीम ने 1983 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. तब टीम में मोहिंदर अमरनाथ, रोजर बिन्नी, युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना जैसे ऑलराउंडर थे. संदीप पाटिल ने कहा कि हर मैच के हिसाब से प्लेइंग-XI तय होती है. ऐसे में कप्तान और कोच अपनी ताकत और विरोधी टीम की कमजोरी के हिसाब से खिलाड़ियों को मौका देते हैं.

अक्षर के बाद पंड्या हुए चोटिल
वर्ल्ड कप 2023 के लिए घोषित हुई टीम में बाएं हाथ के स्पिनर और ऑलराउंडर अक्षर पटेल को जगह मिली थी. लेकिन अक्षर एशिया कप के दौरान चोटिल ही नहीं हुए बल्कि टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए. उनकी जगह ऑफ स्पिनर आर अश्विन को टीम में शामिल किया गया. अश्विन को अब तक वर्ल्ड कप 2023 में सिर्फ एक ही मैच में मौका मिला. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट भी लिया था. वहीं हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौराक चोटिल हो गए थे. एंकल की चोट के कारण वे न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं उतर सके. वे 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में उतर सकते हैं.

Exclusive: 5-6 कॉम्बिनेशन पर सवाल उठाने वालों को संदीप पाटिल का करारा जवाब, बोले- यह सोच ही नेगेटिव…

पंड्या और जडेजा अहम कड़ी
वर्ल्ड कप 2023 में उतरने वाली भारतीय टीम की बात करें, तो बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या से लेकर रवींद्र जडेजा तक अहम कड़ी हैं. बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा ने अब तक 5 पारियों में 27 की औसत से 7 विकेट लिए हैं. 28 रन देकर 3 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी सिर्फ 3.97 की है. उन्हें सिर्फ एक बार बल्लेबाजी का मौका मिला. जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली के साथ छठे विकेट के लिए 78 रन की अहम साझेदारी की थी. जडेजा 44 गेंद पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं पंड्या ने 4 मैच में 5 विकेट लिए हैं और बतौर बैटर एक पारी नाबाद 11 रन बनाए हैं.

Tags: Sandeep Patil, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *