DMCA.com Protection Status ऋषभ पंत पर बीसीसीआई का एक्शन, केकेआर के खिलाफ हार के बाद पड़ी दोहरी मार – News Market

ऋषभ पंत पर बीसीसीआई का एक्शन, केकेआर के खिलाफ हार के बाद पड़ी दोहरी मार

ऋषभ पंत पर बीसीसीआई का एक्शन, केकेआर के खिलाफ हार के बाद पड़ी दोहरी मार

[ad_1]

हाइलाइट्स

ऋषभ पंत पर बीसीसीआई ने ठोका जुर्माना
दिल्ली कैपिटल्स की बड़ी हार

नई दिल्ली. बीसीसीआई ने कप्तान ऋषभ पंत सहित दिल्ली कैपिटल्स टीम के सभी खिलाड़ियों पर जुर्माना ठोका है. कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल के 16वें मैच में दिल्ली की टीम को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया. इस सीजन यह दूसरा मौका है जब दिल्ली की टीम पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है. विशाखापत्तनम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले में तय समय के भीतर ओवर खत्म नहीं कर सकी.

बीसीसीआई (BCCI) ने कहा, ‘ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले में उनकी टीम की ओर से स्लो ओवर रेट बनाए रखने के बाद उनपर जुर्माना लगाया गया है.’ ऋषभ पंत पर 24 लाख का जुर्माना ठोका गया है जबकि टीम के अन्य प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों जिनमें इंम्पैक्ट खिलाड़ी अभिषेक पोरेल भी शामिल हैं, उनको या तो 6 लाख देने होंगे या मैच फीस का 25 प्रतिशत या जो भी कम हो. पंत ने इस सीजन दूसरी बार यह गलती की है. इसलिए उनके साथ साथ टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी जुर्माना लगाया गया. यदि पंत तीसरी बार स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाते हैं तो फिर उन्हें एक मैच का बैन झेलना पड़ सकता है.

कौन है वो 18 साल का बल्लेबाज? जिसने अभिषेक नायर को बताया अपना गुरु, अर्धशतक जड़ने वाला बना सबसे युवा

स्टेडियम में काफी शोर था… स्क्रीन पर टाइमर भी.. ऋषभ पंत से DRS लेने में हुई चूक, बनाया ये बहाना

90 मिनट में 20 ओवर का कोटा पूरा करना होता है
आईपीएल में किसी भी टीम को 90 मिनट में 20 ओवर का कोटा पूरा करना होता है. दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ ओवर पूरा करने के लिए लगभग 2 घंटे का समय लिया. सुनील नारायण की आक्रामक बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने विशाखापत्तनम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हराया.

ऋषभ पंत ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया
नारायण के 39 गेंद में 85 और अंगकृष रघुवंशी के 27 गेंद में 54 रन की मदद से केकेआर ने 7 विकेट पर 272 रन बनाए और आईपीएल के इतिहास का सर्वोच्च स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी करने से पांच रन से चूक गई. दिल्ली की टीम बल्ले और गेंद दोनों से मैच में कहीं नजर ही नहीं आई. कप्तान ऋषभ पंत ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया जबकि ट्रिस्टन स्टब्स ने भी 54 रन की पारी खेली लेकिन इनके अलावा कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका और पूरी टीम 17 . 2 ओवर में 166 रन पर सिमट गई. पंत और स्टब्स ने 93 रन की साझेदारी की लेकिन तब तक बीस रन प्रति ओवर की दर से रन बनाने थे. दिल्ली की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और विकेट लगातार गिरते रहे.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, Kolkata Knight Riders, Rishabh Pant

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *