DMCA.com Protection Status World Cup 2023: 72 बॉल पर चाहिए थे 103 रन, पाकिस्तान को किसने दिया धोखा – News Market

World Cup 2023: 72 बॉल पर चाहिए थे 103 रन, पाकिस्तान को किसने दिया धोखा

World Cup 2023: 72 बॉल पर चाहिए थे 103 रन, पाकिस्तान को किसने दिया धोखा

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अपनी लगातार दूसरी हार मिली. भारतीय टीम के हाथों करारी हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी टीम को धुल चटाया. डेविड वार्नर और मिचेल मार्श की धुंआधार शतकीय पारी के दम पर कंगारू टीम ने 9 विकेट पर 367 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान बेहद करीब पहुंची थी लेकिन अचानक मैच पलटा और पूरी टीम 305 रन पर सिमट गई.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम को शुक्रवार को विश्व कप के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. टॉस जीतकर कप्तान बाबर आजम ने मैच में पहले गेंदबाजी चुनी लेकिन उनको अपने ही भरोसेमंद बॉलर ने धोखा दिया. हारिस रऊफ ने जमकर रन लुटाए और एक ओवर में ही 24 रन खर्च कर दिए. शाहीन अफरीदी ने आखिर में जाकर 5 विकेट अपने नाम किए लेकिन मामला तब तक हाथ से निकल चुका था. डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने शुरुआत में आकर जैसा पिटाई की उससे स्कोर 9 विकेट पर टीम ने 367 रन तक पहुंचा दिया.

72 बॉल पर चाहिए थे 103 रन
पाकिस्तान के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने काफी अच्छी शुरुआत की थी. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़ डाले वो भी 21 ओवर में फिर शफीक आउट हुए. इसके बाद इमाम भी विकेट गंवा बैठे फिर कप्तान बाबर आजम आउट हो गए. मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार ने पाकिस्तान की टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया और एक वक्त 72 गेंद पर 103 रन की जरूरत थी जो आसान नजर आ रहा था.

अचानक से बदल गया मैच
एडम जांपा को कप्तान ने दूसरे स्पेल नें लगाया और उन्होंने इफ्तिखार को lbw किया इसके बाद मोहम्मद रिजवान को भी उसी तरह से विकेट के सामने फंसाया. यहां से मामला पाकिस्तान के हाथ के निकल गया. फिर जांपा ने टीम की आखिरी उम्मीद मोहम्मद नवाज को चलता किया और मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपनी गिरफ्त में ले लिया.

Tags: Adam Zampa, Pakistan vs australia, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *