DMCA.com Protection Status World Cup 2023: क्या पाकिस्तान पहले ही मैच में होगा उलटफेर का शिकार, पिछला रिकॉर्ड है डरावना – News Market

World Cup 2023: क्या पाकिस्तान पहले ही मैच में होगा उलटफेर का शिकार, पिछला रिकॉर्ड है डरावना

World Cup 2023: क्या पाकिस्तान पहले ही मैच में होगा उलटफेर का शिकार, पिछला रिकॉर्ड है डरावना

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है. टूर्नामेंट के पहले दिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला हुआ. भारत अपने अभियान का आगाज रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा. वहीं, पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला 6 अक्टूबर, शुक्रवार को नीदरलैंड (Netherlands vs Pakistan) से खेलेगा. भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच अक्सर तुलना करने वाले कह सकते हैं कि मेजबान टीम का पहला ही मुकाबला बेहद कड़ा है. इसके विपरीत पड़ोसी पाकिस्तान का पहला मैच आसान नजर आ रहा है. जो लोग भी ऐसा सोच रहे हैं, उन्हें 2007 का वर्ल्ड कप याद करना चाहिए. जब पाकिस्तान की टीम अपने से बेहद कमजोर टीम से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी.

पाकिस्तान और नीदरलैंड (Pakistan vs Netherlands) का मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा. पाकिस्तान दुनिया की उन चुनिंदा 6 टीमों में से एक है, जिसने हर वर्ल्ड कप में शिरकत की है. नीदरलैंड पांचवीं बार इस टूर्नामेंट में उतरेगा. नीदरलैंड की टीम कभी भी ग्रुप स्टेज पार नहीं कर पाई है. जबकि पाकिस्तान 1992 में विश्व कप जीत चुका है.

साल 2023 की बात करें तो पाकिस्तान की टीम खराब फॉर्म में चल रही है. हाल ही में हुए एशिया कप में पाकिस्तान की टीम फाइनल में भी नहीं पहुंच सकी थी. उसकी टीम में ऐसा एक भी खिलाड़ी नहीं है, जिसने भारत में कभी इंटरनेशनल मुकाबला खेला हो.

साफ है कि अगर नीदरलैंड की टीम कम अनुभवी है तो पाकिस्तानी क्रिकेटर भी भारत में पहली बार खेलेंगे. नीदरलैंड के लिए अच्छी बात यह है कि उसके सामने ऐसी टीम है, जो कभी अर्श पर तो कभी फर्श पर होती है. कुछ दिन पहले ही भारत ने पाकिस्तान को 128 रन पर ढेर कर दिया था. डच ब्रिगेड भी पाकिस्तान के खिलाफ उतरने पर रोहित एंड कंपनी से इंस्पिरेशन से ले सकती है.

इस बात में कोई शक नहीं कि पाकिस्तान का पलड़ा इस मैच में भारी है. वह जीत की दावेदार है. लेकिन नीदरलैंड भी पाकिस्तान के खिलाफ उटलफेर करने के भरोसे से उतर सकता है. 1999 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और 2007 में आयरलैंड ने पाकिस्तान को हराया है. इसलिए अगर आप नीदरलैंड के समर्थक हैं तो उम्मीद कर सकते हैं कि पाकिस्तान फिर वही ब्लंडर करे, जो वह 1999 और 2007 में कर चुका है. अगर आप पाकिस्तान के समर्थक हैं तो सारे आंकड़े आपकी पसंदीदा टीम के पक्ष में ही हैं.

Tags: Netherlands, Pakistan, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *