DMCA.com Protection Status World Cup से पहले ICC अधिकारी पर लगा उत्पीड़न का आरोप, साथी महिला ने की शिकायत, पर नहीं हो रही सुनवाई – News Market

World Cup से पहले ICC अधिकारी पर लगा उत्पीड़न का आरोप, साथी महिला ने की शिकायत, पर नहीं हो रही सुनवाई

World Cup से पहले ICC अधिकारी पर लगा उत्पीड़न का आरोप, साथी महिला ने की शिकायत, पर नहीं हो रही सुनवाई

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की शुरुआत में महीने भर का समय रह गया है. इससे पहले आईसीसी को लेकर बड़ी खबर आ रही है. दरअसल, वहां की एक महिला स्टाफ ने आईसीसी के एक सीनियर अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. एक लेटर के जरिए उन्होंने अपनी शिकायत की है. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें डर है कि उनकी शिकायत को कोई ट्रेस न कर सके. इस शिकायत पर किसी तरह की सुनवाई नहीं की जा रही है.

क्रिकेट नेक्स्ट को एक सोर्स ने बताया, “महिला को डर था कि उनका मेल किसी भी बड़े अधिकारी के द्वारा ट्रेस किया जा सकता है. इसलिए उन्होंने लिखित में अपनी शिकायत दर्ज कराई है. महिला ने पत्र को आईसीसी के एक सीनियर अधिकारी को दिया है.” हालांकि, बात इतनी ही नहीं है. यह भी बताया गया कि अब तक महिला की शिकायत पर किसी भी तरह का एक्शन नहीं लिया गया है.

बता दें कि यह महिला कोई वहां की नई कर्मचारी नहीं है. वह वहां काफी सालों से काम कर रही है. उन्होंने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप से पहले भी आईसीसी के साथ काम किया है. यह भी बताया गया कि जिस अधिकारी के खिलाफ उस महिला ने शिकायत कराई है. उसके खिलाफ पहले से ही कई शिकायतें दर्ज हैं, जिसमें महिला स्टाफ्स के साथ उत्पीड़न से जुड़े केस भी शामिल हैं. ऐसे में महिला की शिकायत को आईसीसी जैसी बड़ी क्रिकेट बोर्ड द्वारा नजरअंदाज किया जाना निराशाजनक है.

Asia Cup: पाकिस्तान-बांग्लादेश की भिंड़त कुछ घंटों में, पिछले 5 वनडे में पाक का बुरा हाल, सिर्फ 1 मैच में…

जबकि, आईसीसी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि क्रिकेट से जुड़े हर व्यक्ति को उत्पीड़न, दुर्व्यवहार या किसी भी बुरी चीज से सुरक्षित रहने का अधिकार है. क्रिकेट की इंटरनेशनल बॉडी होने के नाते सभी प्रतिभागियों के लिए एक सुरक्षित और बेहतर वातावरण बनाना हमारा जिम्मेदारी है.

Tags: ICC, ICC Cricket News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *