DMCA.com Protection Status World Cup में दिखेगा बाबर आजम का फायर अंदाज, भारत के चैंपियन खिलाड़ी ने लगाया दांव, कहा- उनमें अलग… – News Market

World Cup में दिखेगा बाबर आजम का फायर अंदाज, भारत के चैंपियन खिलाड़ी ने लगाया दांव, कहा- उनमें अलग…

World Cup में दिखेगा बाबर आजम का फायर अंदाज, भारत के चैंपियन खिलाड़ी ने लगाया दांव, कहा- उनमें अलग...

[ad_1]

नई दिल्ली. बाबर आजम अभी दुनिया के नंबर-1 बैटर हैं. पिछले दिनों एशिया कप 2023 के पहले ही मैच में उन्होंने नेपाल के खिलाफ 151 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. हालांकि इसके बाद बाबर बल्ले से कुछ खास खेल नहीं दिखा सके. टीम भी फाइनल में जगह नहीं बना सकी. अब बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 के लिए तैयार है. पाकिस्तान को 1992 से वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंजतार है. पूर्व भारतीय दिग्गज और चैंपियन खिलाड़ी गौतम गंभीर का मानना है कि बाबर आजम वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. भारत में वर्ल्ड कप के मुकाबले 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने हैं. बाबर पहली बार भारतीय धरती पर खेलते हुए दिखेंगे.

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए 2007 टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय टीम में शामिल गौतम गंभीर ने कहा, बाबर आजम के पास हर तरह की क्वालिटी है, वे इस वर्ल्ड कप में फायर कर सकते हैं. मैंने कम ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके पास इतना वक्त है. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, जो रूट भी वर्ल्ड कप में उतरेंगे, लेकिन बाबर आजम के पास अलग तरह की क्वालिटी है. मालूम हो कि गंभीर 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे.

105 पारियों में ठोके 19 शतक
28 साल के बाबर आजम ने वनडे की 105 पारियों में 58 की औसत से 5409 रन बनाए हैं. 19 शतक और 28 अर्धशतक लगाया है. यानी 47 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. 158 रन बेस्ट प्रदर्शन है. 2019 वर्ल्ड कप में भी बाबर आजम ने अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी. वे इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक ठोक चुके हैं. पाकिस्तान की टीम 27 सितंबर को भारत पहुंच सकती है. उसे 29 सितंबर को पहले वॉर्मअप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरना है. हालांकि सुरक्षा कारणों से इस मैच में फैंस स्टेडियम में नहीं आ सकेंगे.

World Cup से पाकिस्तान का खूंखार गेंदबाज बाहर, साथी खिलाड़ी ने कहा- मेरा कंधा ले लो और…

बाबर आजम ने बतौर कप्तान 2022 में पाकिस्तान टीम को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह दिलाई थी. इतना ही नहीं 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही थी और टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त भी दी. ऐसे में एक बार फिर बाबर की टीम कमाल करना चाहेगी.

Tags: Babar Azam, Gautam gambhir, Pakistan, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *