DMCA.com Protection Status World Cup में इंग्लैंड को 11वीं टीम से मिली हार, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, टूट सकता है सेमीफाइनल का सपना – News Market

World Cup में इंग्लैंड को 11वीं टीम से मिली हार, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, टूट सकता है सेमीफाइनल का सपना

World Cup में इंग्लैंड को 11वीं टीम से मिली हार, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, टूट सकता है सेमीफाइनल का सपना

[ad_1]

नई दिल्ली. जोस बटलर की अगुआई में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में अब तक बेहद खराब रहा है. 15 अक्टूबर रविवार को इंग्लिश टीम को अफगानिस्तान ने एक मैच 69 रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया. इससे पहले टूर्नामेंट के ओपनिंग मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को मात दी थी. इंग्लैंड ने अब तक 3 मैच खेले हैं और 2 में उसे हार मिली है. वर्ल्ड कप के इतिहास की बात करें, तो इंग्लैंड को 11वीं टीम के खिलाफ हार मिली. यह वर्ल्ड कप में उतरने वाले आईसीसी के टॉप-8 फुल मेंबर में किसी भी टीम का सबसे खराब प्रदर्शन है. मैच में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 284 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 215 रन बनाकर सिमट गई. ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने 3 विकेट झटके. उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट टेबल की बात करें, तो इंग्लैंड की टीम 2 अंक के साथ 5वें स्थान पर काबिज है. दूसरी ओर टीम इंडिया अपने तीनों शुरुआती मैच जीत चुकी है. उसके 3 मैच में 6 अंक हैं और वह टॉप पर काबिज है. अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद इंग्लैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को करारा झटका लगा है. इससे पहले 2011 में उसे आयरलैंड व बांग्लादेश से जबकि 2015 में भी बांग्लादेश से हार मिली थी. दोनों ही बार इंग्लिश टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी. 2019 का वनडे वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लैंड ने 2022 में टी20 वर्ल्ड कप का भी टाइटल जीता, लेकिन मौजूदा टूर्नामेंट में टीम अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी है.

वेस्टइंडीज को 10 टीम से मिली हार
इंग्लैंड को वनडे वर्ल्ड कप में 11 टीम के खिलाफ हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने उसे सबसे अधिक 6-6 बार हराया है. पाकिस्तान और श्रीलंका ने 5-5 बार, भारत और साउथ अफ्रीका ने 3-3 बार, बांग्लादेश ने 2 बार जबकि आयरलैंड, जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को एक-एक बार हराया है. वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप में 10 टीम से, साउथ अफ्रीका को 9 टीम से, भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को 8-8 टीम से हार मिली है. वहीं न्यूजीलैंड को 7 टीमों से शिकस्त खानी पड़ी है.

पाकिस्तान के हिन्दू क्रिकेटर का दावा, कहा- मुझे मैदान से लेकर डाइनिंग टेबल तक धर्मांतरण के लिए किया गया परेशान

1992 में जिम्बाब्वे से मिली थी हार
इंग्लैंड को 1992 में कमजोर मानी जाने वाली जिम्बाब्वे से हार मिली थी, लेकिन इसके बाद भी टीम फाइनल में जगह बनाने में सफल रही थी. ऐसे में इंग्लिश टीम ऐसी ही वापसी करना चाहेगी. 1992 में खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर खिताब पर कब्जा किया था. अफगानिस्तान की यह वनडे वर्ल्ड कप में 15 मैचों में पहली जीत है. इससे पहले उसे लगातार 14 मैच में हार मिली थी. इंग्लैंड को अगले मैच में 21 अक्टूबर को वानखेड़े स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरना है. साउथ अफ्रीका ने अब तक खेले अपने दोनों मुकालबे जीते हैं और टीम 4 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है.

वर्ल्ड कप 2023 में आज एक मैच में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका आमना-सामना होना है. दोनों ही टीमें अपने दोनों शुरुआती मुकाबले गंवा चुकी हैं. ऐसे में आज किसी एक टीम को तीसरी हार का सामना करना पड़ेगा.

Tags: Afghanistan, England, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *