DMCA.com Protection Status World Cup: बाबर 40 साल पुराना इतिहास पलटने की फिराक में, महामुकाबले से पहले भारत को याद दिलाया बुरा सपना – News Market

World Cup: बाबर 40 साल पुराना इतिहास पलटने की फिराक में, महामुकाबले से पहले भारत को याद दिलाया बुरा सपना

29 साल के हुए बाबर आजम, भारत में मनाएंगे जन्मदिन, टीम इंडिया ने दिया कभी न भूलने वाला गिफ्ट

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत ने एशिया कप में पाकिस्तान को मात दी थी.
दोनों टीमें वर्ल्ड कप में तीसरा मुकाबला खेलेंगी.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप में फैंस को जिस मुकाबले का इंतजार था वो खत्म हो चुका है. भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें 14 अक्टूबर को दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में भारी गूंज के साथ एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए तैयार हैं. एशिया कप में दोनों टीमों के बीच महाघमासान देखने को मिला था, जहां टीम इंडिया ने बाबर आजम की टीम को धूल चटा दी थी. भले ही उस मैच में टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी हो लेकिन बाबर आजम का आत्मविश्वास भारत के खिलाफ उतरने के लिए 7वें आसमान पर है. इसका अंदाजा उनके बयान से लगाया जा सकता है.

भारत और पाकिस्तान की टीमें अभी तक वर्ल्ड कप के इतिहास में 7 बार आमने-सामने आई हैं. लेकिन इन सातों मुकाबलों में टीम इंडिया के सामने पाकिस्तानी टीम पस्त नजर आई. वर्ल्ड कप के 40 साल पुराने इतिहास में पाकिस्तानी टीम एक भी बार भारत पर जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हो सकी है. लेकिन कप्तान बाबर आजम इस 40 साल पुराने इतिहास को पलटने की फिराक में हैं. उन्होंने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप को याद कर माइंड गेम खेलने की कोशिश की है. पाकिस्तानी कप्तान ने भारत को 2021 टी20 वर्ल्ड कप में मिली बड़ी हार याद दिला दी है जब बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने मिलकर टीम इंडिया को 10 विकेट से रौंद दिया था.

2021 में हमने भारत को हराया था- बाबर आजम

बाबर ने महामुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘2021 में हमने टी20 विश्व कप में भारत को हराया. मुझे लगता है कि हम यहां भी ऐसा कर सकते हैं. मैंने अब तक इस विश्व कप में ज्यादा रन नहीं बनाए हैं और मुझे उम्मीद है कि इसमें बदलाव आएगा. अगर आप अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपको अच्छी फील्डिंग करनी होगी. वर्ल्ड कप में फील्डिंग के बारे में हम काम कर रहे हैं.’

World Cup: 3 मैच..28 विकेट.. भारत-ऑस्ट्रेलिया नहीं, इस टीम के बॉलर्स बने काल, दो ने तीन मैचों में ही मचाई तबाही

पाकिस्तान ने 2021 में रचा था इतिहास

पाकिस्तान टीम ने 2021 में भारत को 10 विकेट से मात देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. उस दौरान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहाड़नुमा पारियों को अंजाम दिया था. उस साल टीम इंडिया शुरू में ही खिताब की रेस से बाहर हो गई थी.

Tags: Babar Azam, India Vs Pakistan, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *