DMCA.com Protection Status World Cup: पाकिस्तान टीम में बड़ा बदलाव तय, चाचा के जाते ही भतीजे पर गिरेगी गाज, उप-कप्तान की भी छुट्‌टी – News Market

World Cup: पाकिस्तान टीम में बड़ा बदलाव तय, चाचा के जाते ही भतीजे पर गिरेगी गाज, उप-कप्तान की भी छुट्‌टी

World Cup: पाकिस्तान टीम में बड़ा बदलाव तय, चाचा के जाते ही भतीजे पर गिरेगी गाज, उप-कप्तान की भी छुट्‌टी

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में अब तक औसत ही रहा है. टीम 6 में से 4 मुकाबले गंवा चुकी है. ऐसे में बाबर आजम की अगुआई वाली टीम के सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है. पाकिस्तान की टीम आज अपने 7वें मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी. मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-XI में 2 बदलाव तय माने जा रहे हैं. ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक अब तक अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह फखर जमां को मौका मिल सकता है. फखर पाकिस्तान की ओर से वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बैटर हैं. इमाम पाकिस्तान के पूर्व चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक के भतीजे हैं. इंजमाम ने हितों के टकराव के चलते एक दिन पहले ही अपने पद से इस्तीफा दिया है. उप-कप्तान शादाब खान भी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले बड़े मैच से बाहर किए जा सकते हैं.

पाकिस्तान टीम को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए बचे तीनों मैच जीतने हैं. साथ ही उसे दूसरी टीमों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा. बाएं हाथ के ओपनर बैटर इमाम उल हक मौजूदा वर्ल्ड कप में 6 पारियों में 27 की औसत से 162 रन ही बना सके हैं. एक अर्धशतक लगाया है. 70 रन बेस्ट प्रदर्शन है. दूसरी ओर 23 साल के युवा ओपनर बैटर अब्दुल्लाह शफीक ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा है. वे अब तक 5 पारियों में 53 की औसत से 264 रन बना चुके हैं. एक शतक और 2 अर्धशतक लगाया है.

शादाब खान को मिले सिर्फ 2 विकेट
पाकिस्तान के उप-कप्तान शादाब खान को पहले भी एक मैच से बाहर किया जा चुका है. लेग स्पिनर शादाब खान गेंद से अच्छा प्रदर्शन करने में बुरी तरह फेल रहे हैं. वे अब तक 5 मैच में 90 की औसत से सिर्फ 2 ही विकेट ले सके हैं. इकोनॉमी भी 6 से अधिक की है. उन्होंने 29 की औसत से 117 रन जरूर बनाए हैं. एशिया कप 2023 से ही शादाब का खराब प्रदर्शन जारी है. एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट कमेटी में शामिल पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक और मोहम्मद हफीज चाहते थे कि शादाब से उप-कप्तानी वापस ले ली जाए. लेकिन कप्तान बाबर आजम और चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने शादाब का फेवर किया था. दूसरी ओर तेज गेंदबाज हसन अली भी अब तक पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं. ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद वसीम जूनियर का खेलना पक्का लग रहा है. पिछले मैच में भी वसीम उतरे थे.

दिग्गज ने टीम इंडिया पर उठाए सवाल, बोले- पहले दिन से कह रहा नंबर-4 पर राहुल को… हर टीम आपकी कमजोरी…

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-XI
अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमां, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान आगा, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम, शाहीन अफरीदी आसैर हारिस रऊफ.

Tags: Babar Azam, Inzamam ul haq, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *