DMCA.com Protection Status WC: हारिस रऊफ बोले ‘सेमीफाइनल की टीमें पता नहीं पर फाइनल खेलेगा पाकिस्‍तान’ – News Market

WC: हारिस रऊफ बोले ‘सेमीफाइनल की टीमें पता नहीं पर फाइनल खेलेगा पाकिस्‍तान’

WC: हारिस रऊफ बोले 'सेमीफाइनल की टीमें पता नहीं पर फाइनल खेलेगा पाकिस्‍तान'

[ad_1]

हाइलाइट्स

कहा-भारत में हर मैदान पर खेलने की परिस्थितियां होंगी अलग
इसको ध्‍यान में रखकर ही टीम मैनेजमेंट बनाएगा रणनीति
नसीम शाह की जगह शामिल हसन अली से अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान के स्‍टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने अगले माह से भारत में शुरू होने जा रहे वर्ल्‍डकप (World cup 2023) में अपनी टीम के फाइनल में पहुंचने का भरोसा जताया है. टीम के भारत के लिए रवाना होने के पहले मीडिया से बात करते हुए रऊफ ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें कौन सी होंगी लेकिन मैं पाकिस्‍तान को फाइनल में पहुंचता हुआ देख रहा हूं.’ पाकिस्‍तान की वर्ल्‍डकप टीम के दो सदस्‍यों अब्‍दुल्‍ला शफीक और सलमान अली ने भी मीडिया से बातचीत की.

अपने आक्रामक रवैये और गेंदों की गति के लिए मशहूर, 29 वर्षीय रऊफ से माना कि वर्ल्‍डकप मैचों के दौरान भारत में अलग-अलग मैदानों पर खेलने की पर‍िस्थितियां अलग-अलग होंगी लेकिन जहां तक ​​क्रिकेट का सवाल है, व्‍हाइट बॉल क्रिकेट के कारण किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है.उन्‍होंने कहा कि भारत की परिस्थितियों के मुताबिक पाकिस्‍तानी टीम मैनेजमेंट अपनी योजना और रणनीति तैयार करेगी.

दुनिया का इकलौता बॉलर जिसने तीन अलग-अलग ओवर में पूरी की हैट्रिक, जानें कब और कैसे?

Dawn.com की रिपोर्ट के अनुसार, रऊफ ने कहा कि उन्‍होंने टूर्नामेंट के लिए अपना पर्सनल गोल सेट नहीं किया है. क्रिकेट चूंकि टीम गेम है, ऐसे में उनका पूरा फोकस टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देने पर होगा. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि चोटिल नसीम शाह के स्‍थान पर टीम में जगह पाने वाले तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali)टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे. पाकिस्‍तान के इस प्रमुख तेज गेंदबाज ने कहा, ‘वह (हसन) अनुभवी बॉलर है और पहले ही पाकिस्‍तान के मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ खेल चुका है.उम्‍मीद है वह अच्‍छा प्रदर्शन करेगा.’

शतक के बावजूद शुभमन गिल से ‘वीरू’ संतुष्‍ट नहीं, अभी भी ‘दिल मांगे मोर’

बता दें, 29 साल के हसन ने पिछले करीब सवा साल से पाकिस्‍तान के लिए वनडे इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. उन्‍होंने अपना आखिरी वनडे मैच 12 जून 2022 को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेला था. उन्‍होंने पाकिस्‍तान के लिए अपना आखिर इंटरनेशनल मैच, इसी वर्ष जनवरी में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ कराची (टेस्‍ट मैच) खेला था.

शुभमन और ऋतुराज नहीं खेलेंगे तीसरा वनडे, कौन करेगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग, कप्तान रोहित की हो रही वापसी

वर्ल्‍डकप में पाकिस्‍तान टीम को अपना पहला मैच 6 अक्‍टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ हैदराबाद में खेलना है. इसके बाद टीम को 10 अक्‍टूबर को श्रीलंका (हैदराबाद), 14 अक्‍टूबर को भारत (अहमदाबाद), 20 अक्‍टूबर को ऑस्‍ट्रेलिया (बेंगलुरू), 23 अक्‍टूबर को अफगानिस्‍तान (चेन्‍नई), 27 अक्‍टूबर को दक्षिण अफ्रीका (चेन्‍नई), 31 अक्‍टूबर को बांग्‍लादेश (कोलकाता), 4 नवंबर को न्‍यूजीलैंड (बेंगलुरू) और 11 नवंबर को इंग्‍लैंड (कोलकाता) का मुकाबला करना है. सेमीफाइनल मुकाबले 15 और 16 नवंबर को होंगे जबकि फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

Tags: Cricket news, Cricket world cup, Haris Rauf, Pakistan cricket team, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *