DMCA.com Protection Status VIDEO: वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत, कमेंट्री करते हुए रो पड़े लारा – News Market

VIDEO: वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत, कमेंट्री करते हुए रो पड़े लारा

VIDEO: वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत, कमेंट्री करते हुए रो पड़े लारा

[ad_1]

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को उसी के घर पर घुसकर मात देकर टेस्ट सीरीज में इतिहास रच दिया. ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के चौथे दिन 216 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम दूसरी पारी में महज 207 रन ही बना पाई. शमर जोसेफ ने 7 विकेट लेकर कंगारू टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज के जीत की कहानी लिखी. इस ऐतिहासिक जीत के बाद कमेंट्री कर रहे महान बल्लेबाज ब्रायन लारा रो पड़े.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम ने पिंक बॉल टेस्ट मैच में ऐतिहासिक प्रदर्शन कर दिखाया है. ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के चौथे दिन कंगारू टीम को महज 207 रन के स्कोर पर ढेकर मुकाबला अपने नाम किया. पहली पारी में विंडीज टीम ने खराब शुरुआत करने के बाद 311 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 289 रन पर 9 विकेट गंवाने के बाद पारी घोषित कर दी. दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 193 रन ही बना पाई और मेजबान टीम के सामने 216 रन का लक्ष्य रखा. इसे हासिल करने में टीम के पसीने छूट गए. शमर जोसेफ ने 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की हार तय की और सीरीज 1-1 से बराबर हो गई.



कमेंट्री के दौरान रो पड़े लारा
वेस्टइंडीज की टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच में जीत दर्ज किए हुए 27 साल का वक्त हो गया था. इस मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपनी टीम के जीत पर खुशी जाहिर करते हुए भावुक हो गए. उन्होंने कहा 27 साल का लंबा वक्त लग गया जब हमने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराने में कामयाबी पाई. यह एक ऐसा पल है जब एक कम अनुभवी युवा टीम ने वर्ल्ड चैंपियन को हराया है. इस जीत को लंबे वक्त तक लोग याद रखेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने लारा को संभाला
वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जब टीम की ऐतिहासिक जीत पर अपनी बातें रखते हुए भावुक हो गए और गला भर आया उस वक्त कमेंट्री बॉक्स में उनका साथ दे रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने उनको संभाला. गले लगाकर उनको इस जीत की बधाई दी और उनको अच्छा महसूस कराया.

Tags: Australia vs west indies, Brian Lara



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *