DMCA.com Protection Status Video: विराट कोहली ने मारी डबल गुलाटी, पकड़ा मुश्किल कैच, वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत ने रचा इतिहास – News Market

Video: विराट कोहली ने मारी डबल गुलाटी, पकड़ा मुश्किल कैच, वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत ने रचा इतिहास

Video: विराट कोहली ने मारी डबल गुलाटी, पकड़ा मुश्किल कैच, वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत ने रचा इतिहास

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत 5 बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की और जबरदस्त आगाज किया. इस मैच में टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. भारतीय टीम ने इस मुकाबला का आगाज दमदार अंदाज में किया और विराट कोहली के कैच ने इतिहास रच दिया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप मुकाबले का इंतजार काफी वक्त से किया जा रहा था. टीम इंडिया ने टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाया था. मेहमान टीम के खिलाफ वर्ल्ड कप का आगाज भारत ने पूर्व कप्तान विराट कोहली के कैच की वजह से इतिहास रचा. भारतीय दिग्गज ने स्लीप में जसप्रीत बुमराह के पहले ही ओवर में लाजवाब फील्डिंग दिखाते हुए कैच लपका. कोहली ने अपनी दाईं ओर गुलाटी मारते हुए कैच लपका. पहली छलांग में दोनों हाथों के कैच लपका और उसके बाद एक और गुलाटी मारी.



भारत ने रचा इतिहास
भारतीय टीम के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह के विश्व कप में किए जा रहे पहले ओवर में कमाल का कैच लपका. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर ओपनर मिचेल मार्श ने जसप्रीत बुमराह की बाहर जाती गेंद से छेड़खानी की और इसे विराट ने लपक लिया. यह पहला मौका है जब विश्व कप में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के किसी ओपनर को शून्य पर बिना खाता खोले वापस जाने पर मजबूर किया. विराट कोहली की शानदार कैच और जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंद की वजह से यह संभव हुआ.

Tags: India vs Australia, Jasprit Bumrah, Mitchell Marsh, Virat Kohli, World cup 2023



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *