DMCA.com Protection Status VIDEO: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का 2 बड़ा रिकॉर्ड, फिर गुस्से में पीटने लगे माथा, ये है पूरा मामला – News Market

VIDEO: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का 2 बड़ा रिकॉर्ड, फिर गुस्से में पीटने लगे माथा, ये है पूरा मामला

VIDEO: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का 2 बड़ा रिकॉर्ड, फिर गुस्से में पीटने लगे माथा, ये है पूरा मामला

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में ताबड़तोड़ शुरुआत की है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया. 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने सिर्फ 2 रन पर 3 विकेट खोए दिए. इसके बाद लग रहा था कि कंगारू टीम वापसी कर लेगी. लेकिन कोहली ने केएल राहुल के साथ शतकीय साझेदारी करके टीम की जीत पक्की कर दी. राहुल 97 रन बनाकर बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया की टीम चेन्नई में खेले गए मैच में पहले खेलते हुए 199 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. टीम की ओर से कोई भी बैटर अर्धशतक नहीं लगा सका. रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट लिए. भारतीय स्पिनर्स ने मैच में 6 विकेट झटके. जवाब में लक्ष्य को टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. राहुल प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

विराट कोहली हालांकि वनडे का 48वां शतक नहीं जड़ सके. इससे वे काफी गुस्से में दिखे. उनका एक वीडियो वायरल है. इसमें वे ड्रेसिंग रूम में गुस्से में माथा पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं. कोहली को चेज मास्टर कहा जाता है. यानी वे टीम को मैच जिताकर ही लौटते हैं, लेकिन इस बार वे चेन्नई में ऐसा नहीं कर सके. पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने मैच में सचिन तेंदुलकर के 2 रिकॉर्ड को तोड़ा. हालांकि मैच में कप्तान रोहित शर्मा खाता तक नहीं खोल सके.

आईसीसी टूर्नामेंट में 28वीं बार 50 से अधिक रन
विराट कोहली आईसीसी टूर्नामेंट में भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर बन गए हैं. इसमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का रिकॉर्ड शामिल नहीं है. विराट ने 64 पारियों में 65 की औसत से 2785 रन बनाए हैं. 2 शतक और 26 अर्धशतक लगाया है. यानी 28 बार 50 से अधिक रन बनाए हैं. उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा. सचिन ने आईसीसी टूर्नामेंट में 58 पारियों में 52 की औसत से 2729 रन बनाए हैं. 7 शतक और 16 अर्धशतक लगाया है. रोहित शर्मा 2422 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

लक्ष्य का पीछा करते हुए औसत 89 का
विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सफल रन चेज के दाैरान सबसे अधिक रन बनाने बैटर भी बन गए हैं. दुनिया का कोई बैटर उनसे आगे नहीं है. इस दौरान भी कोहली ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. कोहली ने वनडे की 92 पारियों में 89 की औसत से 5517 रन बनाए हैं. 22 शतक और 23 अर्धशतक जड़ा है. इन सभी मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को जीत मिली है. सचिन ने 124 पारियों में 55 की औसत से 5490 रन बनाए हैं. 14 शतक और 31 अर्धशतक लगाया है.

World Cup Points Table: भारत ने जीत के साथ लगाई बड़ी छलांग, पर अब भी पाकिस्तान से पीछे, देखें कौन है टॉप-5 में

विराट कोहली का वनडे का रिकॉर्ड बेहतरीन है. वे 282 मैच की 270 पारियों में अब तक 58 की औसत से 13168 रन बना चुके हैं. 47 शतक और 67 अर्धशतक लगाया है. 183 रन बेस्ट प्रदर्शन है. वे वनडे में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर से सिर्फ 2 कदम पीछे हैं. सचिन ने वनडे में सबसे अधिक 49 शतक लगाए हैं. वर्ल्ड कप 2023 के दौरान कोहली इस रिकॉर्ड को पार सकते हैं. भारतीय टीम अपने दूसरे मुकाबले में 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी.

Tags: Team india, Virat Kohli, World cup 2023



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *