DMCA.com Protection Status VIDEO: विराट कोहली के चेहरे पर लगी गेंद, बुमराह कर रहे थे गेंदबाजी, बाल-बाल बचे किंग – News Market

VIDEO: विराट कोहली के चेहरे पर लगी गेंद, बुमराह कर रहे थे गेंदबाजी, बाल-बाल बचे किंग

VIDEO: विराट कोहली के चेहरे पर लगी गेंद, बुमराह कर रहे थे गेंदबाजी, बाल-बाल बचे किंग

[ad_1]

हाइलाइट्स

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से दी मात.
विराट कोहली ने इस सीरीज में कमाल की बैटिंग की.

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में जीत के साथ आगाज किया था. लेकिन दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा एंड कंपनी होमवर्क करके उतरी. नतीजन केपटाउन में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 पर रोक दिया. इस मैच इंडियन फैंस की सांसे तब रुकी जब स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बुमराह की तेज तर्रार गेंद लगी. रन मशीन उस दौरान स्लिप पर फील्डिंग कर रहे थे जो किसी चुनौती से कम नहीं है.

यह घटना भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन की है. दोनों टीमों के बीच पहले दिन कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी. भारतीय गेंदबाजों के सामने मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने महज 55 रन पर घुटने टेक दिए थे. पहली पारी के दौरान विराट स्लिप पर फील्डिंग कर रहे थे और गेंद बुमराह के हाथों में थी. बल्लेबाजी कर रहे डेविड बेडिंगहाम स्टार गेंदबाज की एक गेंद पर मात खा गए. गेंद बल्ले से लगकर तेजी से विराट की तरफ बढ़ी. विराट ने हाथ से गेंद को रोकने का प्रयास किया, गेंद हाथ से लगकर उनके चेहरे पर लगी. हालांकि, इस दौरान कोहली गंभीर चोट से बाल-बाल बच गए. लेकिन फैंस की सांसे अटक चुकी थी.

विराट कोहली का सीरीज में अहम योगदान

विराट कोहली ने इस सीरीज को ड्रॉ कराने में अपना अहम योगदान दिया है. पहले मैच में कोहली वन मैन आर्मी साबित हुए. उन्होंने पहली पारी में 38 जबकि दूसरी पारी में 76 रन की शानदार पारी को अंजाम दिया था. इसके बाद दूसरे टेस्ट में भी कोहली पहली पारी में टीम इंडिया के संकटमोचक के रूप में नजर आए. हालांकि, वे अपने अर्धशतक से महज 4 रन दूर रह गए. अब देखना होगा कि विराट अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नजर आते हैं या नहीं.

IND vs SA: विराट कोहली ने जीता दिल, दिग्गज के विकेट पर नहीं मनाया जश्न, दी यादगार विदाई

भारतीय टीम ने पहली बार किसी टेस्ट मैच में केपटाउन में साउथ अफ्रीका को मात दी है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच न्यूलैंड्स के मैदान पर 6 मुकाबले हुए. जिसमें से 4 मैच में टीम इंडिया को मेजबानों ने धूल चटाई थी. लेकिन इस बार भारत ने 7 विकेट से साउथ अफ्रीका को घर में रौंद दिया है.

Tags: Ind vs sa, Team india, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *