DMCA.com Protection Status VIDEO: बॉलर ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, बैटर को लाइव मैच में दिया 2 बार जीवनदान, आर अश्विन आए याद – News Market

VIDEO: बॉलर ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, बैटर को लाइव मैच में दिया 2 बार जीवनदान, आर अश्विन आए याद

VIDEO: बॉलर ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, बैटर को लाइव मैच में दिया 2 बार जीवनदान, आर अश्विन आए याद

[ad_1]

हाइलाइट्स

अश्विन ने आईपीएल में बटलर को नहीं बख्शा था
स्टार्क ने परेरा के खिलाफ बड़ा दिल दिखाया

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में कुछ ऐसा काम किया, जिसे देखकर लोग उन्हें सलाम कर रहे हैं. स्टार्क चाहते तो लंकाई ओपनर कुसल परेरा (Kusal Perera) को मैच की तीसरी गेंद पर ही पवेलियन भेज सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. लेफ्ट हैंड पेसर के पास एक नहीं बल्कि दो बार कुसल परेरा को आसानी से आउट करने का मौका था लेकिन उन्होंने यहां ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का परिचय दिया. स्टार्क की दरियादिली को देखकर आर अश्विन (R Ashwin) की याद आ गई जिन्होंने 4 साल पहले विपक्षी खिलाड़ी को नहीं बख्शा था.

मैच के पहले ओवर की चौथी गेंद जब स्टार्क फेंकने जा रहे थे तभी कुसल परेरा नॉन स्ट्राइक एंड पर क्रीज से काफी बाहर निकल चुके थे. इसके बाद स्टार्क के पास परेरा को आसानी से मांकडिग (Mankading) यानी रनआउट करने का मौका था लेकिन उन्होंने दरियादिली दिखाते हुए परेरा को सिर्फ वॉर्निंग देकर छोड़ दिया. इसके बाद परेरा मुस्कुराते हुए नजर आए. पहली बार जीवनदान मिलने के बाद परेरा ने सबक नहीं लिया और फिर उन्होंने 5वें ओवर में भी यही गलती दोहराई. स्टार्क ने दूसरी बार भी परेरा को जीवनदान दिया. कंगारू पेसर की खेल भावना को देखकर लोग उनकर जमकर तारीफ कर रहे हैं.

साउथ अफ्रीका की जीत से भारत को होगा बड़ा नुकसान, छिन जाएगी बादशाहत, धर्मशाला में पलट सकती है बाजी

सचिन या धोनी नहीं, विराट कोहली की वजह से ओलंपिक में हुई क्रिकेट की वापसी, LA स्पोर्ट्स डायरेक्टर ने बताया क्यों?

अश्विन ने 4 साल पहले बटलर को मांकडिंग रनआउट कर भेजा था पवेलियन
साल 2019 में आईपीएल में आर अश्विन ने जोस बटलर को ऐसे ही मांकडिंग रनआउट किया था. तब खूब हो हल्ला हुआ था. कुछ लोग अश्विन के पक्ष में थे तो कुछ इसे खेल भावना के विपरीत बता रहे थे. इसके बाद अश्विन ने इसी साल यानी 2023 में आईपीएल के दौरान ही पंजाब किंग्स के बैटर शिखर धवन को मांकडिंग आउट नहीं किया. राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे अश्विन के ओवर में धवन नॉन स्ट्राइकर एंड पर चालाकी दिखाते हुए गेंदबाज के गेंद फेंकने से पहले ही नॉन स्ट्राइक एंड पर क्रीज से बाहर निकल चुके थे और यहां अश्विन के पास धवन को आउट करने का मौका था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और सिर्फ गब्बर को वॉर्निंग देकर छोड़ दिया.

परेरा ने खेली 78 रन की पारी
कुसल परेरा 82 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 78 रन की पारी खेली. परेरा को बाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बोल्ड किया. श्रीलंका की टीम ने 43.3 ओवर में 209 रन बनाए. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क ने 10 ओवर में 43 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

Tags: Australia, Kusal Perera, Mitchell Starc, ODI World Cup, Sri lanka



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *