DMCA.com Protection Status VIDEO: क्रिकेट में रेड कार्ड, मैच देखा या नहीं, अंपायर ने खिलाड़ी को भेजा बाहर – News Market

VIDEO: क्रिकेट में रेड कार्ड, मैच देखा या नहीं, अंपायर ने खिलाड़ी को भेजा बाहर

VIDEO: क्रिकेट में रेड कार्ड, मैच देखा या नहीं, अंपायर ने खिलाड़ी को भेजा बाहर

[ad_1]

नई दिल्ली. कैरेबियन प्रीमियर लीग के नए सीजन के मुकाबले अभी खेल रहे हैं. लीग के 12वें मैच की बात करें, तो त्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियोट्स की टीमें आमने-सामने थीं. इस दौरान अंपायर्स ने सुनील नरेन को रेड कार्ड दिखाकर मैदान के बाहर भेज दिया. क्रिकेट में कार्ड दिखाए जाने का यह अपनी तरह का पहला मामला है. कार्ड की बात करें, तो हमें ऐसा फुटबॉल और हॉकी के मैदान पर ही देखने को मिलता है. हालांकि आयोजकों ने लीग के मौजूदा सीजन से नया नियम लागू किया है. इस कारण नरेन को बाहर भेजा गया. इस दौरान मैदान पर सिर्फ 10 ही खिलाड़ी फील्डिंग कर रहे थे.

कैरेबियन प्रीमियर लीग के नए नियम के अनुसार, रेड कार्ड तभी दिया जाएगा, जब गेंदबाजी करने वाली टीम 20वें ओवर की शुरुआत में तय समय से पीछे रह जाएगी. लीग में एक पारी के लिए 85 मिनट का नियम तय किया गया है. इसका मतलब हर ओवर को 4 मिनट 15 सेकंड में खत्म करना होगा. इस नियम से 19वां ओवर 80 मिनट 45 सेकेंड में पूरा होना चाहिए. यदि इससे अधिक समय हो जाता है, तो ऑनफील्ड अंपायर गेंदबाजी करने वाली टीम को लाल कार्ड देगा. यह टीम के कप्तान को तय करना है कि वह किस खिलाड़ी को कार्ड के लिए चुनता है.

30 यार्ड सर्कल के बाहर सिर्फ 2 खिलाड़ी
नियम के अनुसार, रेड कार्ड मिलने पर खिलाड़ी बाहर चला जाएगा और 10 ही खिलाड़ी फील्डिंग करेंगे. इतना ही नहीं टीम 30 यार्ड सर्कल के बाहर सिर्फ 2 ही खिलाड़ी को रख सकेगी. कप्तान कायरन पोलार्ड ने सुनील नरेन को रेड कार्ड के लिए चुना और वे बाहर चले गए. इस समय तक ऑफ स्पिनर अपने 4 ओवर का कोटा पूरा कर चुके थे. उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए. रेड कॉर्ड के बाद 20वां ओवर ड्वेन ब्रावो ने डाला और इस ओवर का विरोधी टीम ने भरपूर फायदा उठाया. शेफरन रदरफोर्ड ने इस ओवर में 3 चौका और एक छक्का जड़ा. इस तरह से उन्होंने कुल 18 रन बटोरे.

VIDEO: कायरन पोलार्ड ने मचाया कोहराम, एक ओवर में जड़े 4 छक्के, हर बार गेंद को स्टेडियम के बाहर भी भेजा

मैच की बात करें, तो रेड कार्ड दिखाए जाने के बाद भी त्रिनबागो नाइट राइडर्स को जीत मिली. सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियोट्स ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 178 रन बनाए. जवाब में नाइट राइडर्स ने लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 18वें ओवर की पहली गेंद पर हासिल कर लिया. निकोलस पूरन ने अर्धशतक जड़ा. इसके अलावा कप्तान कायरन पोलार्ड 16 गेंद पर 37 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने एक ओवर में 4 छक्का भी लगाया.

Tags: Caribbean premier league, Sunil narine, West indies



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *