DMCA.com Protection Status Video: ऑस्ट्रेलिया ने जिसे किया घायल, वही काल बनकर लौटा, लिया जोरदार बदला – News Market

Video: ऑस्ट्रेलिया ने जिसे किया घायल, वही काल बनकर लौटा, लिया जोरदार बदला

Video: ऑस्ट्रेलिया ने जिसे किया घायल, वही काल बनकर लौटा, लिया जोरदार बदला

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम ने रविवार को ऐतिहासिक जीत दर्ज की. 27 साल के बाद टीम को मेजबान टीम के खिलाफ उसके घर पर टेस्ट मैच में जीत हासिल हुई. ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में 8 रन की रोमांचक जीत में वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी की अहम भूमिका रही. डेब्यू कर रहे शमर जोसेफ ने दूसरी पारी में 7 विकेट झटके और मैच को अकेले दम पर वेस्टइंडीज की तरफ मोड़ दिया.

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पिंक बॉल टेस्ट में मेजबान टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. पहली पारी में महज 64 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद भी टीम ने स्कोर 311 रन तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 289 रन बनाकर अपनी पहली पारी को घोषित किया और फिर वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 193 रन पर समेट दिया. 216 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम पर एक गेंदबाज ने वार किया और पूरी टीम 207 रन पर ही ढेर हो गई.



ऑस्ट्रेलिया ने किया घायल, जोसेफ का पलटवार

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क की एक तेज यॉर्कर शमर जोसेफ के पैर के अंगुठे पर सीधा जाकर लगी. यह गेंद इतनी तेजी से जाकर उनको लगी कि वह इसके बाद बेचैन हो गए और दर्द से छटपटाते नजर आए. इस चोट के बाद वह आगे बल्लेबाजी नहीं कर पाए और रिटायर आउट होना पड़ा. कमाल की बात यह कि इस खिलाड़ी ने चोटिल होने के बाद भी मैदान पर दूसरी पारी में वापसी की और ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बन गए.

शमर जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में कुल 11 विकेट झटके जिसमें से 7 तो चोटिल होने के बाद दूसरी पारी में थे. 11.5 ओवर की गेंदबाजी करते हुए इस गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 68 रन देकर 7 विकेट चटकाए. इस प्रदर्शन की वजह से ही कंगारू टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

Tags: Australia vs west indies



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *