DMCA.com Protection Status U19 World Cup: सचिन… तेंदुलकर पर रखा जिसका नाम, उसी ने मचाया कत्लेआम, भारत को फाइनल में पहुंचाया – News Market

U19 World Cup: सचिन… तेंदुलकर पर रखा जिसका नाम, उसी ने मचाया कत्लेआम, भारत को फाइनल में पहुंचाया

U19 World Cup: सचिन... तेंदुलकर पर रखा जिसका नाम, उसी ने मचाया कत्लेआम, भारत को फाइनल में पहुंचाया

[ad_1]

नई दिल्ली. अंडर 19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जब भारतीय टीम 32 रन पर 4 विकेट गंवाकर लड़खड़ा रही थी, तब सचिन दास (Sachin Dhas) ने मोर्चा संभाला और दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों की ऐसी पिटाई की, जिसे वे शायद ही भूल पाएं. बेनोनी की पिच तेज गेंदबाजों के लिए आदर्श थी. मेजबान गेंदबाज आग उगल रहे थे. लेकिन सचिन दास के खेल ने अफ्रीकी पेसर्स की आग पर पानी डाल दिया. सचिन ऐसे खेले, जैसे ‘घर’ पर खेल रहे हों. उन्होंने 95 गेंद पर 96 रन की पारी खेली और भारत को फाइनल (Under 19 World Cup final) में पहुंचा दिया.

19 साल के सचिन दास (Sachin Dhas) ने तीन दिन पहले अपने पिता के जन्मदिन पर शतक बनाया था. लेकिन तब सामने नेपाल की टीम थी, इसलिए उनके शतक को किसी ने नोटिस नहीं किया. लेकिन इस बार सेमीफाइनल मुकाबला मेजबान दक्षिण अफ्रीका (India U19 vs South Africa U19) से था. वह भी सेमीफाइनल. लगातार 4 फाइनल खेल चुकी भारतीय टीम इस बार भी फाइनल में जाने की दावेदार थी. लेकिन 245 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम लड़खड़ा गई. सचिन दास जब बैटिंग के लिए उतरे तब तक भारत के 4 विकेट 32 रन पर गिर चुके थे. कप्तान उदय सहारन एक छोर पर डटे जरूर थे, लेकिन बेहद डिफेंसिव खेल रहे थे. जरूरत थी काउंटर अटैक की, जो सचिन दास ने किया.

2 शतक लगाने के बाद बॉलिंग में चमके मुशीर, ‘अफ्रीकी शेरों’ को घर में दबोचा

सचिन दास के काउंटर अटैक का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब उन्होंने 47 गेंद पर फिफ्टी पूरी की तब कप्तान उदय सहारन 60 गेंद पर 23 रन बनाकर खेल रहे थे. सचिन ने अपना यह खेल पूरे मैच में कायम रखा और तेजतर्रार शॉट्स से अफ्रीकी गेंदबाजों को हमेशा बैकफुट पर रखा. कप्तान उदय सहारन के साथ 175 रन की पार्टनरशिप करके जब सचिन दास आउट हुए तब तक टीम का स्कोर 203 रन पहुंच चुका था.

महाराष्ट्र के सचिन दास 43वें ओवर की पहली गेंद पर कवर पर लपके गए. सचिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज क्वेना मपाका की स्लोअर को नहीं पढ़ पाए और आसान सा कैच थमा बैठे. हालांकि, आउट होने से पहले उन्होंने भारत को सुरक्षित स्थान तक पहुंचा दिया था. बाकी का काम कप्तान उदय सहारन ने किया. कप्तान सहारन ने 124 गेंद पर 81 रन की पारी खेली. जब उदय सहारन रन आउट हुए, तब तक स्कोर टाई हो चुका था. इसके बाद राज लिंबनी ने चौका लगाकर भारत की जीत पर मुहर लगाई.

Tags: India under 19, India vs South Africa, Under 19 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *