DMCA.com Protection Status U19 World Cup: विश्व विजेता कप्तान, दादा का चहेता, युवी का फ्रेंड, मोहब्बत के लिए तोड़ दी धर्म की दीवार – News Market

U19 World Cup: विश्व विजेता कप्तान, दादा का चहेता, युवी का फ्रेंड, मोहब्बत के लिए तोड़ दी धर्म की दीवार

U19 World Cup: विश्व विजेता कप्तान, दादा का चहेता, युवी का फ्रेंड, मोहब्बत के लिए तोड़ दी धर्म की दीवार

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भारतीय टीम में रहते हुए खूब नाम कमाया है. उन्होंने अंडर 19 विश्व कप 2000 में भारत को पहली जीत दिलाई थी. कैफ का टीम इंडिया के साथ अंतरराष्‍ट्रीय करियर भले ही ज्‍यादा लंबा न चला हो लेकिन उन्‍होंने कई ऐसी पारियां खेली हैं जो आज भी याद की जाती है. टीम इंडिया के खिलाड़ी उन्हें काफी पसंद करते थे.

मोहम्मद कैफ सौरव गांगुली के चहीते प्लेयर्स में से एक थे. मोहम्मद कैफ का व्यवहार काफी शांत रहा है. कैफ युवराज सिंह के भी काफी अच्छे दोस्त हैं. दोनों की बॉन्डिंग काफी अच्छी है. भारत ने सबसे पहले साल 2000 में मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) की कप्तानी में ही अंडर 19 विश्व कप टूर्नामेंट का खिताब जीता था. टीम ने फाइनल में मेजबान श्रीलंका को 6 विकेट से मात दी थी.

5 कप्तान, जिन्होंने भारत को जिताया U-19 World Cup, 2 नहीं खेल पाए टीम इंडिया के लिए

मोहम्मद कैफ की लवस्टोरी भी काफी दिलचस्प रही थी. उन्होंने धर्म की दीवार तोड़कर शादी की थी. दरअसल, मोहम्मद कैफ और पूजा यादव ने चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया. इसके बाद दोनों ने अपने रिश्ते आगे बढ़ाने का फैसला किया. कैफ और पूजा ने 26 मार्च 2011 को एक अंतरंग समारोह में शादी की, जिसमें केवल करीबी दोस्त और परिवार के सदस्य ही मौजूद थे.

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल! शाहीन अफरीदी का जोड़ीदार परेशान, कहीं संन्यास का ना कर दे ऐलान!

मोहम्मद कैफ ने पूजा से नोएडा में ही शादी चुपके सी की थी. उनकी शादी के बारे में ज्यादा लोगों को नहीं पता चल पाया था. कैफ मुस्लिम थे और पूजा हिंदू ऐसे में उनकी शादी चर्चा में जरूर छाई थी. हालांकि, इनकी शादी के बीच में परिवार के कभी भी रोड़ा बनने की बात सामने नहीं आई है. ऐसे में उम्मीद है कि दोनों ही परिवार कैफ और पूजा की शादी के लिए आसानी से मान गए थे.

Tags: Mohammad kaif, Sourav Ganguly, Under 19 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *