DMCA.com Protection Status T20 World Cup के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान? नोट कर लीजिए तारीख – News Market

T20 World Cup के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान? नोट कर लीजिए तारीख

T20 World Cup के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान? नोट कर लीजिए तारीख

[ad_1]

हाइलाइट्स

टीम इंडिया 9 जून को पाकिस्तान से टकराएगी
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 1 मई को हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कब होगा? इसको लेकर लोग काफी उत्सुक हैं. इस बार विश्व कप का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होगा. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी जबकि दूसरे ही मैच में उसका सामना 9 जून को चिर प्रतिद्ंदी पाकिस्तान से होगा. टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान 1 मई को हो सकता है. भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. टीम इंडिया को आईसीसी खिताब जीते हुए 11 साल हो गए हैं. ऐसे में भारतीय टीम इस सूखे को खत्म करने के इरादे से उतरेगी.

बीसीसीआई (BCCI) सूत्रों के मुताबिक टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम (Team India) का ऐलान 1 मई को हो सकता है. आईसीसी (ICC)  की ओर से अभी तक ऑफिशियल कुछ भी नहीं बताया गया है कि विश्व कप के लिए स्क्वॉड ऐलान का आखिरी तारीख क्या है. रिपोर्ट के मुताबिक यह 15 सदस्यीय स्क्वॉड ऐलान की आखिरी तारीख 1 मई हो सकती है. 25 मई तक टीमों में बदलाव की गुंजाइश हो सकती है. हालांकि इसके लिए आईसीसी की टेक्निकल कमिटी से एप्रूवल लेना होता है.

तकलीफ होगी, होने दो…, ईशान किशन- श्रेयस अय्यर से सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट छीने जाने पर बोले कपिल देव

वह रनों का भूखा है… हम नहीं चाहते कि वो.. श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ को लेकर आया कप्तान रहाणे का बड़ा बयान

बीसीसआई सचिव जय शाह को ट्रॉफी जीतने की उम्मीद
बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने हाल में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार कप जीतने में सफल रहेगी. जय शाह ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक कार्यक्रम मे कहा था, ‘ हम 2023 वर्ल्ड कप फाइनल भले हार गए हों लेकिन लगातार 10 मैच जीतकर हमने दिल जीता. मुझे पूरा विश्वास है कि हम 2024 टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में बारबाडोस में जरूर भारत का झंडा गाड़ेंगे.’

भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2024 मुकाबलों का शेड्यूल
भारतीय टीम टी20 विश्व कप में पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलने उतरेगी. इसके बाद वो मुकाबला खेला जाएगा जिसका हर किसी को इंतजार है. भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को मैच खेला जाना है. 12 तारीख को भारत और यूएसए के बीच मैच होगा जबकि आखिरी लीग मैच 15 जून को भारतीय टीम कनाडा के खिलाफ खेलने उतरेगी.

Tags: BCCI, Icc T20 world cup, Indian Cricket Team, T20 World Cup, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *