DMCA.com Protection Status T20 वर्ल्ड कप से पहले धोनी ने तैयार किए 2 खिलाड़ी, अफगानिस्तान के खिलाफ… – News Market

T20 वर्ल्ड कप से पहले धोनी ने तैयार किए 2 खिलाड़ी, अफगानिस्तान के खिलाफ…

Video: धोनी से धक्के खाने वाला चेन्नई की टीम में, मिलेगा मैच खेलने का मौका

[ad_1]

मोहाली. भारतीय क्रिकेट टीम के आईसीसी ट्रॉफी का सूखा इस साल टी20 विश्व कप से खत्म होने की उम्मीद की जा रही है. टूर्नामेंट से पहले आखिरी इंटरनेशनल सीरीज में उतरी भारतीय टीम के लिए दो खूंखार खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में दम दिखाया. मोहाली टी20 में 159 रन का पीछा करने उतरे भारत के लिए जिन दो खिलाड़ियों ने मैच फिनिश किया वो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के तैयार किए हुए हैं.

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत ने 6 विकेट की आसान जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त बनाई. इस मुकाबले में 40 गेंद में 60 रन बनाने वाले शिवम दुबे ने अपने तेवर और शैली में बदलाव का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया. दुबे के आक्रामक अर्धशतक से भारत ने गुरुवार को छह विकेट से जीत दर्ज की. इस पारी से वह प्लेयर आफ द मैच भी बने.

दुबे ने ‘जियो सिनेमा’ से कहा ,‘‘ जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो उस पर अमल करना चाहता था जो मैच ‘फिनिश’ करने के बारे में मैने एमएस धोनी से सीखा है. उन्होंने मुझे अलग-अलग हालात में खेलना सिखाया और दो तीन टिप्स दिए अगर वह मेरी बल्लेबाजी की समीक्षा करते रहेंगे तो मैं अच्छा खेलता रहूंगा. उनकी वजह से मेरा आत्मविश्वास बढा.’’

दुबे ने इससे पहले पिछले साल हांगझोउ एशियाई खेलों में भारत के लिए खेला था. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उनका चयन नहीं हुआ था. दुबे को रोहित शर्मा की कप्तानी में धोनी की झलक मिलती है. उन्होंने कहा ,‘‘दोनों मुझे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने देते हैं. अभी बहुत मेहनत करनी है और मुझे पता है कि वे मेरे साथ हैं और चाहते हैं कि मैं अच्छा खेलूं. इससे मेरे भीतर सकारात्मकता आती है.’’

टी20 वर्ल्ड कप से पहले धोनी ने तैयार किए 2 खूंखार खिलाड़ी, अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले के बाद खुलासा

कमाल की बात यह कि अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 खत्म होने के बाद रिंकू सिंह ने भी अपने प्रदर्शन के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ही श्रेय दिया. शांत होकर शॉट्स लगाने की क्षमता को लेकर उन्होंने कहा, मैंने आईपीएल के दौरान धोनी भैय्या से बात की थी और उन्होंने समझाया कि मैच को खत्म करने पर ध्यान देना है तो गेंद के बारे में सोचना बंद करना होगा. पहले से शॉट तय करने की जरूरत नहीं बल्कि जो गेंद सामने आए उसे उसके हिसाब से खेलना अहम होता है.

Tags: India vs Afghanistan, Ms dhoni, Rinku Singh, Shivam Dube

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *