DMCA.com Protection Status SRH ने मार्रक्रम को कप्तानी से हटाया, IPL के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी को दी कमान – News Market

SRH ने मार्रक्रम को कप्तानी से हटाया, IPL के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी को दी कमान

7 बैटर दहाई अंक तक नहीं पहुंचे, सचिन-ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने वाला भी फ्लॉप

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन की शुरुआत होने में अब महज कुछ दिन का वक्त रह गया है. इस दौरान सारे फ्रेंचाइजी अपनी टीमों को दुरुस्त करने में जुडी है. इसी कड़ी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने एक बड़ा कदम उठाया है. साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम को कप्तानी से हटाकर ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर को टीम की कमान सौपने का फैसला लिया है.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में नए कप्तान के साथ उतरने का फैसला लिया है. ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस को टीम की कमान सौंपी गई है. पिछले सीजन में साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम ने टीम की कप्तानी की थी. 4 मार्च सोमवार को टीम की तरफ से नए कप्तान के नाम की आधिकारिक घोषणा की गई. इस बार की नीलामी में टीम ने कमिंस पर 20.5 करोड़ रुपये में की बोली लगाई थी. कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे.

तीसरी बार ऑस्ट्रेलियाई को कमान
पैट कमिंस सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कमान संभालने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे खिलाड़ी होंगे. साल 2016 में टीम ने डेविड वार्नर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब जीता था. 2013 में कुछ मैचों में कैमरन व्‍हाइट कप्‍तान बने थे. साउथ अफ्रीका के दिग्गज एडन मारक्रम की कप्तानी में उतरी टीम पिछले सीजन आखिरी 10वें स्‍थान पर रही थी.



पैट कमिंस ने भारतीय टीम को आईसीसी टूर्नामेंट में पिछले एक साल में दो बार जख्म दिया. पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और फिर वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने रोहित शर्मा की टीम के खिताब जीतने का सपना फाइनल में तोड़ा.

Tags: IPL 2024, Pat cummins, SRH, Sunrisers Hyderabad



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *