DMCA.com Protection Status RCB ने जिससे मुंह फेरा… उसने लगाई विकेटों की झड़ी, टीम को बनाया चैंपियन – News Market

RCB ने जिससे मुंह फेरा… उसने लगाई विकेटों की झड़ी, टीम को बनाया चैंपियन

RCB ने जिससे मुंह फेरा... उसने लगाई विकेटों की झड़ी, टीम को बनाया चैंपियन

[ad_1]

हाइलाइट्स

हर्षल पटेल ने एक बार 5 और एक बार 4 विकेट चटकाए
भारतीय पेसर ने विजय हजारे ट्रॉफी में टीम को बनाया चैंपियन
आईपीएल 2024 ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल फिर चर्चा में हैं. 19 दिन पहले जिस खिलाड़ी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंह फेर लिया था, उसने आईपीएल ऑक्शन 2024 से पहले अपने प्रदर्शन से सबका मुंह बंद कर दिया है. हर्षल ने अपनी धारदार गेंदबाजी से हरियाणा को पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब दिलाया. उन्होंने इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट अपने नाम किए. इस तेज गेंदबाज को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हाल में रिलीज कर दिया था. हर्षल ने आरसीबी की ओर से 3 सीजन आईपीएल खेले. पिछले आईपीएल सीजन 2023 में उन्होंने 14 विकेट लिए थे. लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें ऑक्शन के लिए रिलीज कर दिया था. अब इस तेज गेंदबाज पर ऑक्शन में फिर से पैसों की बरसात हो सकती है.

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने 10 मैच खेले जिसमें उन्होंने कुल 19 विकेट अपने नाम किए. मौजूदा टूर्नामेंट में वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में ज्वॉइंट रूप से टॉप पर हैं. उन्होंने इस दौरान एक बार 5 विकेट हॉल और एक बार 4 विकेट हॉल अपने नाम किए. टूर्नामेंट में उनकी बेस्ट गेंदबाजी 24 रन देकर 5 विकेट रही. राजस्थान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उन्होंने 3 विकेट चटकाए.

5 बॉल ने पलट दी विंडीज की बाजी… फिल साल्ट की तूफानी सेंचुरी से मचा हाहाकार, मुश्किल से खुला इंग्लैंड का खाता

IND vs SA 1st ODI Pitch Report: न्यू वांडरर्स की पिच पर किसका होगा दबदबा? लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज मचाएंगे कोहराम

आईपीएल ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई में
आईपीएल 2024 ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई में होगा. हर्षल पटेल के लिए 2021 का आईपीएल बेहतरीन रहा जब उन्होंने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया. उन्होंने 15 मैचों में 32 विकेट चटकाए थे. सर्वाधिक विकेट लेकर हर्षल पटेल ने पर्पल कैप पर कब्जा किया था. आरसीबी ने ऑक्शन के लिए जिन खिलाड़ियों को इस बार रिलीज किया है उसमें हर्षल पटेल, श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा और जोश हेजलवुड सरीखे खिलाड़ी शामिल हैं.

25 टी20 में 29 विकेट ले चुके हैं हर्षल
33 वर्षीय हर्षल पटेल ने 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 29 विकेट ले चुके हैं. उन्हें कभी डेथ ओवर का बेहतरीन गेंदबाज माना जा रहा था. लेकिन खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया. हर्षल ने आईपीएल ऑक्शन से पहले बेजोड़ प्रदर्शन कर यह दिखाया है कि वह इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और वह अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ने को फिर से बेताब हैं.

Tags: Harshal Patel, IPL Auction, Rcb, Vijay hazare trophy

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *