DMCA.com Protection Status PAK क्रिकेट में ड्रामा… 2 खिलाड़ियों का तुड़वाया संन्यास, बाबर फिर बने बॉस – News Market

PAK क्रिकेट में ड्रामा… 2 खिलाड़ियों का तुड़वाया संन्यास, बाबर फिर बने बॉस

PAK क्रिकेट में ड्रामा... 2 खिलाड़ियों का तुड़वाया संन्यास, बाबर फिर बने बॉस

[ad_1]

हाइलाइट्स

पिछले एक सप्ताह में पाकिस्तान क्रिकेट में खूब ड्रामे हुए
पीसीबी के नए अध्यक्ष ने शाहीन अफरीदी से छीनी कप्तानी
2 खिलाड़ियों का तुड़वाया संन्यास, बाबर को फिर सौंंपी कप्तानी

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट में गजब का ड्रामा चल रहा है. पिछले एक सप्ताह में पीसीबी ने अपने 2 खिलाड़ियों को संन्यास से बुलाया. इसके बाद बोर्ड ने शाहीन अफरीदी से टी20 टीम की कप्तानी छीन ली. अफरीदी सिर्फ 5 टी20 मैचों में कप्तानी कर पाए. यही नहीं शाहीन अफरीदी से कप्तानी छीनकर बाबर आजम को सौंप दी है. बाबर अब पाकिस्तान की टी20 और वनडे टीम में कप्तान करते नजर आएंगे. आगामी टी20 विश्व कप से पहले पीसीबी अपने सभी कमजोरियों को दूर करने में लगा हुआ है. टी20 विश्व कप का आयोजन 1 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए में होना है. पिछले साल एशिया कप और वनडे विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था जिसके बाद बाबर को कप्तानी से हटा दिया गया था. लेकिन फिर बाबर पर पीसीबी ने भरोसा जताया है.

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को सिर्फ 5 टी20 मैचों में आंक लिया गया कि वह अच्छे कप्तान नहीं हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में कप्तानी की थी जहां पाकिस्तान को 1-4 से सीरीज गंवाने पर मजबूर होना पड़ा. पीसीबी को शाहीन अफरीदी प्रभावित नहीं कर सके इसलिए उन्हें टी20 टीम की कप्तानी से हटा दिया गया.

अफरीदी के दामाद से छीन ली गई कप्तानी… टी20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम को मिला ताज, पीसीबी का बड़ा ऐलान

मयंक यादव क्या उमरान मलिक के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे? आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड किसके नाम? देखें टॉप 5 की लिस्ट

स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में जेल जा चुके हैं मोहम्मद आमिर
इससे पहले हाल में, दागी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर (Mohammed Amir) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की घोषणा की थी. आमिर ने यह कहते हुए संन्यास तोड़ा था कि उनके लिए देश पहले है. इसलिए वह टी20 विश्व कप में चयन के लिए खुद को उपलब्ध घोषित किया था. आमिर ने साल 2020 में व्हाइट बॉल की क्रिकेट से रिटायरमेंट ली थी जबकि 2019 में वह टेस्ट को अलविदा कह चुके थे. 31 साल के आमिर ने 28 की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था लेकिन अब वह टी20 विश्व कप में गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. आमिर ने एक्स पर लिखा था, ‘ पाकिस्तान के लिए खेलना सपना है. लाइफ में कई बार ऐसे मोड़ आते हैं कि हमें अपने फैसले बदलने पड़ते हैं. पीसीबी और मेरे बीच सकारात्मक बात हुई है और उन्होंने मुझे यह महसूस कराया है कि पाकिस्तान क्रिकेट को मेरी जरूरत है और मैं अभी भी खेल सकता हूं.’ स्पॉट फिक्सिंग में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर जेल जा चुके हैं.

इमाद ने ये कहते हुए लिया संन्यास से यू टर्न
इसी तरह ऑलराउंडर इमाद वसीम ने भी रिटायरमेंट तोड़कर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का ऐलान किया है. इमाद ने नवंबर 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. उन्होंने ने भी विश्व कप के लिए खुद को उपलब्ध कराया है. इमाद ने पीसीबी अधिकारियों से मिलकर संन्यास से लौटने का फैसला किया. उन्होंने कहा था, ‘मुझे यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि पीसीबी अधिकारियों से मुलाकात के बाद, मैंने अपने संन्यास पर पुनर्विचार किया है. मुझे पाकिस्तान क्रिकेट के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी उपलब्धता की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. टी20 विश्व कप 2024 तक यह रास्ता ले जाएगा. मैं पीसीबी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझपर भरोसा जताया. मैं पाकिस्तान को गौरवान्वित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा.’

Tags: Babar Azam, Pakistan Cricket Board, Pakistan cricket team, Pcb, Shaheen Afridi

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *