DMCA.com Protection Status PAK का इंतजार खत्म! भारत आने की राह हो गई आसान, जानें कब आएगी बाबर एंड कंपनी – News Market

PAK का इंतजार खत्म! भारत आने की राह हो गई आसान, जानें कब आएगी बाबर एंड कंपनी

PAK का इंतजार खत्म! भारत आने की राह हो गई आसान, जानें कब आएगी बाबर एंड कंपनी

[ad_1]

हाइलाइट्स

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 29 सितंंबर को वॉर्मअप मैच खेलना है
बाबर आजम पहली बार करेंगे भारत का दौरा

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारतीय उच्चायोग से वीजा की मंजूरी मिल गई है. बाबर आजम एंड कंपनी अपने तय समय के मुताबिक भारत में वर्ल्ड कप खेलने के लिए पहुंच रही है. इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने वीजा मुद्दों के कारण विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम की भारत यात्रा में देरी पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के समक्ष गंभीर चिंता जताते हुए दावा किया था कि इससे टीम की तैयारी प्रभावित हो रही है.

वेबसाइट क्रिकइंफो डॉट कॉम के मुताबिक, आईसीसी ने पुष्टि की है कि भारत सरकार ने वर्ल्ड कप के लिए इंडिया जाने वाली पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा की मंजूरी दे दी है

पीसीबी ने वीजा मामले में आईसीसी को लिखा था कि वह अब भी इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग से वीजा मंजूरी का इंतजार कर रहा है. पाकिस्तान को अभ्यास मैच के लिए 27 सितंबर को हैदराबाद पहुंचने से पहले दुबई में दो दिवसीय ‘टीम बॉन्डिंग’ सत्र आयोजित करना था. भारतीय वीजा पर अनिश्चितता के कारण दुबई के कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है

बाबर आजम की अगुआई वाली टीम हैदराबाद में दो अभ्यास मैच के बाद विश्व कप के इतने ही मुकाबले खेलेगी. टीम को 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलना है. पीसीबी ने आईसीसी को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ज्योफ एलार्डिस को संबोधित पत्र में दावा किया कि  भारत में विश्व कप के लिए खिलाड़ियों, टीम अधिकारियों, प्रशंसकों और पत्रकारों को दिए जाने वाले वीजा पर उसकी चिंताओं पर तीन साल से अधिक समय से ध्यान नहीं दिया गया है. इसमें यह भी कहा गया कि पाकिस्तान के साथ इस तरह का असमान व्यवहार स्वीकार्य नहीं होगा.

‘हम अभी भी वीजा का इंतजार कर रहे हैं’
पीसीबी के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा, ‘पिछले एक सप्ताह से पीसीबी को हमेशा यही कहा जा रहा है कि वीजा 24 घंटे में मिल जाएगा लेकिन हम अब भी इंतजार कर रहे हैं. हमें ऐसे संकेत मिले हैं कि भारतीय गृह मंत्रालय से वीजा के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी नहीं किया गया है. पाकिस्तान की टीम ने भारत में आखिरी बार 2016 टी20 विश्व कप में हिस्सा लिया था. दोनों देशों के बीच राजनयिक तनाव के कारण क्रिकेट टीमें एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंटों में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं.

35 सदस्यीय पाकिस्तानी दल भारत आने को तैयार
पीसीबी सूत्रों ने बताया कि दुबई यात्रा रद्द होने के बाद लगभग 35 सदस्यीय पाकिस्तानी दल के उड़ान टिकट फिर से बुक किए गए हैं. टीम को अगर समय पर वीजा मिला तो यह दल 27 सितंबर की सुबह लाहौर से दुबई होते हुए हैदराबाद के लिए रवाना होगी. एक सूत्र ने कहा, ‘जहां तक विश्व कप के लिए टीम की तैयारी का सवाल है, वीजा में देरी के कारण झटका लगा है.

अभ्यास मैच में चार दिन से भी कम समय बचा है और खिलाड़ी अनिश्चितता की स्थिति में हैं. अगर खिलाड़ियों को इस स्थिति का सामना करना पड़ रहा है तो प्रशंसकों और पत्रकारों के वीजा आवेदनों का क्या होगा.’ पाकिस्तान के खेल से जुड़े वीजा आवेदकों को तीन मंत्रालयों ( गृह, विदेश और खेल) से मंजूरी की आवश्यकता होती है.

Tags: ODI World Cup, Pakistan, Pcb

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *