DMCA.com Protection Status ODI Rankings में पाकिस्तान का दबदबा, गेंदबाजी-बल्लेबाजी दोनों में टॉप पर – News Market

ODI Rankings में पाकिस्तान का दबदबा, गेंदबाजी-बल्लेबाजी दोनों में टॉप पर

13 साल पहले  वर्ल्ड कप में ससुर ने मचाई थी तबाही, अब दामाद ने जमाई धाक

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में कमाल की गेंदबाजी की थी. अफरीदी ने 9 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट झटके हैं. इस मैच विनिंग प्रदर्शन का अफरीदी को बड़ा इनाम मिला है. वो गेंदबाजों की ताजा जारी आईसीसी रैंकिंग में पहले पायदान पर आ गए हैं. अफरीदी इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे. वो टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा के साथ संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. दोनों ने कुल 16 विकेट झटके हैं. अफरीदी ने 9 स्थान की छलांग लगाई है.

आईसीसी की ताजा जारी गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में अफरीदी के बाद दूसरे स्थान पर जोश हेजलवुड, भारत के मोहम्मद सिराज तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज चौथे स्थान पर हैं. इन सभी गेंदबाजों को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है. वहीं, भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान क्रमश: 7वें और 8वें स्थान पर हैं.

यह पहली बार है कि अफरीदी ने किसी भी प्रारूप में नंबर 1 रैंकिंग हासिल की है. इसका मतलब है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी एकसाथ वनडे की रैकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में बाबर आजम टॉप पर हैं. हालांकि, बाबर की बढ़त केवल दो रेटिंग पॉइंट्स की है. बाबर के 818 रेटिंग पॉइंट्स हैं जबकि दूसरे स्थान पर शुभमन गिल हैं. उनके 816 रेटिंग पॉइंट्स हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में खराब प्रदर्शन के कारण बाबर को नुकसान हो सकता है. बाबर ने अब तक विश्व कप में 7 पारियों में 216 रन बनाए हैं.

Tags: Babar Azam, ICC Rankings, Shaheen Afridi, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *