DMCA.com Protection Status NZ के 3 खिलाड़ियों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, अकेले मैच पलटने का रखते हैं दम – News Market

NZ के 3 खिलाड़ियों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, अकेले मैच पलटने का रखते हैं दम

हैदराबाद से लेकर धर्मशाला तक, खूंखार बैटर की प्रचंड फॉर्म, भारत भी चपेट में

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम 15 नवंबर (बुधवार) को विश्व कप 2023 (World cup 2023) के फाइनल में एंट्री करने के लिए सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. अब तक टूर्नामेंट में उन्होंने 9 में से सभी 9 मुकाबले जीते हैं. अब सेमीफाइनल में जीत दर्ज कर टीम इंडिया फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. सेमीफाइनल से पहले आइए जानते हैं न्यूजीलैंड के 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो भारतीय टीम पर भारी पड़ सकते हैं.

भारतीय टीम ने इस साल वर्ल्ड कप में 9 में से 9 मुकाबले जीते हैं. लेकिन न्यूजीलैंड की टीम को उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए. साल 2019 के विश्व कप में इसी टीम ने भारत को 18 रन से हराकर फाइनल में एंट्री की थी. सबसे पहले बात करते हैं रचिन रवींद्र की. रचिन इस विश्व कप में ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. 9 मैचों में रचिन 70 के औसत से अब तक 565 रन लगा चुके हैं. उनके नाम 3 शतक और 2 अर्धशतक हैं. इस विश्व कप में भारत के खिलाफ भी उन्होंने 75 रन जड़े थे. वह भारत के लिए खतरा बन सकते हैं.

भारत और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल से पहले बड़ी खबर, वानखेड़े में नहीं बनेगा बड़ा स्कोर? पिच से घास हटाई गई

टीम इंडिया को सबसे ज्यादा न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज डेरिल मिचेल से सावधान रहना होगा. डेरिल मिचेल ने भारत के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की थी. उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के की मदद से 130 रन ठोके थे. मिचेल का यह एकमात्र शतक हैं. इसके अलावा वह 2 पचासा भी लगा चुके हैं. मिचेल ने 8 इनिंग्स में अब तक 59 के औसत से 418 रन बनाए हैं. ऐसे में भारत को उनसे सावधान रहना होगा.

ट्रेंट बोल्ट हमेशा से टीम इंडिया पर हावी रहे हैं. कई बार शुरुआती ओवर्स में भारतीय खिलाड़ी उनकी गेंदबाजी के दौरान स्ट्रगल करते दिखाई देते हैं. विराट कोहली को उनसे सावधान रहने की जरूरत होगी. साल 2019 के विश्व कप में उन्होंने ही कोहली को 1 रन पर चलता किया था. बता दें कि बोल्ट इस टूर्नामेंट में अब तक 9 मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उनकी इकॉनमी भी 6 से कम की रही है.

Tags: Daryl Mitchell, India vs new zealand, Rachin Ravindra, Team india, Trent Boult, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *