DMCA.com Protection Status IPL Fastest fifty: 6 बैटर, जिन्होंने 15 या कम गेंद पर लगाया पचासा, 21 साल के युवा के नाम फास्टेस्ट फिफ्टी – News Market

IPL Fastest fifty: 6 बैटर, जिन्होंने 15 या कम गेंद पर लगाया पचासा, 21 साल के युवा के नाम फास्टेस्ट फिफ्टी

IPL Fastest fifty: 6 बैटर, जिन्होंने 15 या कम गेंद पर लगाया पचासा, 21 साल के युवा के नाम फास्टेस्ट फिफ्टी

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का मौजूदा सीजन 17 साल के इतिहास में सबसे तूफानी साबित हो रही है. सीजन में तीन बार 270 से बड़े स्कोर बनना हो या पावरप्ले में 125 रन… पारी में सबसे अधिक छक्के हों या मैच में… आईपीएल 2024 में ऐसा बहुत कुछ हो रहा है, जो पहले कभी नहीं हुआ. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईपीएल में तूफानी अर्धशतक का रिकॉर्ड पुराना ही कायम है. क्या आप जानते हैं कि सबसे तेज फिफ्टी किस बैटर के नाम है. या सबसे तेज फिफ्टी कितनी गेंदों पर लगी थी या 15 से कम गेंद पर कितनी बार फिफ्टी लगाई जा चुकी हैं.

आईपीएल के 17 साल के इतिहास में ऐसे 6 मौके आए हैं जब किसी बैटर ने 15 बॉल या इससे कम में ही फिफ्टी ठोक दी. यूसुफ पठान ने आईपीएल 2014 में 15 गेंद पर फिफ्टी ठोकी थी. तब यह सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड था. यूसुफ पठान ने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यह रिकॉर्ड पारी खेली थी. सुनील नरेन और निकलस पूरन भी 15-15 गेंदों पर फिफ्टी जमा चुके हैं.

IPL VIDEO: कोहली नॉटआउट थे… कल को सिर पर मारेंगे गेंदबाज… पूर्व क्रिकेटर ने एक्सप्लेन कर बताया कैसे और क्यों

केएल राहुल ने तोड़ा पठान का रिकॉर्ड
आईपीएल 2014 में बना सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड तीन साल ही कायम रहा. साल 2018 में केएल राहुल ने 14 गेंद पर फिफ्टी जमाकर यूसुफ पठान (15) रिकॉर्ड तोड़ दिया. चार साल बाद पैट कमिंस ने भी कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से 14 गेंद पर फिफ्टी बनाई.

अब यशस्वी जायसवाल के नाम है रिकॉर्ड
आईपीएल 2023 में एक बार फिर सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड बना. यशस्वी जायसवाल ने 21 साल की उम्र में ही 13 गेंद पर पचासा ठोक दिया था. उन्होंने यह पारी राजस्थान रॉयल्स की ओर से कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेली. यशस्वी ने अपनी इस पारी के दौरान पारी के पहले ही ओवर में 26 रन ठोक दिए थे. उनका यह रिकॉर्ड आज भी कायम है.

Tags: IPL, IPL 2024, Number Game, Yashasvi Jaiswal, Yusuf pathan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *