DMCA.com Protection Status IPL: 38 साल के भारतीय बैटर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए ठोका दावा, स्पेशल पारी खेली, फिर ट्विटर पर जताए इरादे – News Market

IPL: 38 साल के भारतीय बैटर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए ठोका दावा, स्पेशल पारी खेली, फिर ट्विटर पर जताए इरादे

IPL: 38 साल के भारतीय बैटर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए ठोका दावा, स्पेशल पारी खेली, फिर ट्विटर पर जताए इरादे

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत समेत दुनियाभर की क्रिकेट टीमों के लिए आईपीएल 2024 बेहद अहम साबित होने जा रहा है. इस टी20 लीग पर पूरी दुनिया की नजर है. खासकर इसमें खेल रहे क्रिकेटरों के क्रिकेट बोर्ड की. आईपीएल के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. आईपीएल 2024 को इस मेगा इवेंट से पहले खिलाड़ियों की फिटनेस और फॉर्म के टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है. युवा से लेकर सीनियर क्रिकेटर तक आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को प्रभावित कर रहे हैं.

चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के इस सिलसिले में एक ऐसा नाम चर्चा में आ गया है, जिसने पहले टी20 वर्ल्ड कप से लेकर 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया है. यह क्रिकेटर कोई और नहीं, भारत के दिनेश कार्तिक हैं. डीके के नाम से पॉपुलर दिनेश कार्तिक ने 25 मार्च को 10 गेंद पर 38 रन की पारी खेली.

IPL 2024: मुंबई इंडियंस का नंबर-1 बैटर अनफिट, 7 अप्रैल से पहले खेल पाना मुश्किल, मुश्किल में हार्दिक ब्रिगेड!

दिनेश कार्तिक की इस आक्रामक पारी की बदौलत ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने पंजाब किंग्स को हराया था. बेंगलुरू की टीम एक समय 130 रन पर 6 विकेट पर गंवाकर संघर्ष कर रही थी. ऐसे वक्त में दिनेश कार्तिक ने तूफानी पारी खेलकर मैच पलट दिया. डीके ने महिपाल लोमरोर (17) के साथ मिलकर महज 18 गेंद पर 48 रन की पार्टनरशिप की और मैच जिताकर ही पैवेलियन लौटे.

इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर दिनेश कार्तिक सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे. डीके ने भी इसका जवाब दिया. रोहित शर्मा के अलावा दिनेश कार्तिक एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो 2007 और 2024 दोनों ही साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में खेले हैं.

दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग में एमएस धोनी और रोहित शर्मा के बाद सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक 244 आईपीएल मैच खेले हैं. एमएस धोनी ने 252 और रोहित शर्मा ने 245 मैच खेले हैं.

Tags: Dinesh karthik, IPL 2024, T20 World Cup



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *