DMCA.com Protection Status IPL 2024 Fastest ball: मयंक यादव ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, फेंकी सबसे तेज गेंद, मैक्सवेल-ग्रीन ‘तूफान’ में उड़े – News Market

IPL 2024 Fastest ball: मयंक यादव ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, फेंकी सबसे तेज गेंद, मैक्सवेल-ग्रीन ‘तूफान’ में उड़े

156 KM की रफ्तार से IPL में मचाई दहशत, बिहार का लाल बनेगा बुमराह का जोड़ीदार!

[ad_1]

नई दिल्ली. अपनी तेज गेंदबाजी से क्रिकेट जगत में भूचाल लाने वाले मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 21 साल के मयंक यादव ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. यह आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड है. इत्तफाक से पिछला रिकॉर्ड भी मयंक यादव के ही नाम था. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 155.8 किमी/घंटा की रफ्तार निकाली थी.

लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेलने वाले मयंक यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ 3 विकेट झटके और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. उनकी तेज गेंदबाजी का आरसीबी के किसी भी बैटर के पास कोई जवाब नहीं था. यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के जिन बैटर्स को तेज गेंदबाजी खेलने का स्पेशलिस्ट माना जाता है, वे भी मयंक यादव के सामने पानी भरते नजर आए.

IPL 2024: विराट अर्श पर-टीम फर्श पर, 22 साल के बैटर से छीनी ऑरेंज कैप, मयंक यादव पर्पल कैप की रेस में…

मयंक यादव ने कैमरन ग्रीन को क्लीन बोल्ड किया. मयंक की तेजी के सामने ऑस्ट्रेलियन बैटर इतना बेसहाय नजर आया कि जब तक उसका पांव हिलता, तब तक गेंद गिल्लियां लेकर उड़ चुकी थी. ग्रीन के बोल्ड होने पर कॉमेंटेटर ने कहा, ‘फुट गोइंग टू जापान एंड बैट गोइंग टू कोरिया…’

ग्लेन मैक्सवेल को तो शायद उनका इगो ले डूबा. मयंक यादव जिस अंदाज में तूफानी गेंदबाजी कर रहे थे, और बैटर जिस दबाव में थे, वह शायद ऑस्ट्रेलियन बैटर को पसंद नहीं आया. मैक्सवेल ने मयंक यादव के खिलाफ काउंटर अटैक करने की कोशिश की और बुरी तरह नाकाम रहे. मैक्सवेल ने मयंक के बाउंसर को पुल करने की कोशिश की, लेकिन जब तक वे शॉट खेलने की पोजीशन में आ पाते तब तक गेंद बैट से टकरा चुकी थी. इस तरह मैक्सवेल आसान कैच थमाकर पैवेलियल लौटने को मजबूर हो गए.

मयंक यादव ने अपना तीसरा शिकार रजत पाटीदार को बनाया. उन्होंने रजत को देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच करवाया. इस तरह मयंक यादव ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 3 विकेट झटके और सिर्फ 14 रन खर्च किए.

Tags: IPL 2024

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *