DMCA.com Protection Status IPL 2024: राजस्थान का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय… इन टीमों पर लटकी तलवार – News Market

IPL 2024: राजस्थान का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय… इन टीमों पर लटकी तलवार

IPL 2024: राजस्थान का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय... इन टीमों पर लटकी तलवार

[ad_1]

हाइलाइट्स

राजस्थान रॉयल्स के 16 अंक हो गए हैं पंजाब, मुंबई और बैंगलोर की बढ़ी मुश्किलें

नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स का विजय अभियान जारी है. संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 7 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 में अपनी आठवीं जीत दर्ज की. 9 मैचों में 8 जीत के साथ राजस्थान के 16 अंक हो गए हैं और यह टीम प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. आईपीएल के इतिहास में ऐसा में पहले कभी नहीं हुआ है कि कोई टीम सोलह अंक लेकर प्लेऑफ में ना पहुंची हो. राजस्थान 16 अंक लेकर पॉइंट टेबल में टॉप पर है. हालांकि एक और जीत उसे स्वत: प्लेऑफ में एंट्री करा देगी.

आईपीएल 2024 पॉइंट टेबल में टॉप फोर में राजस्थान के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स, एसआरएच, एलएसजी और डीसी का नंबर आता है . टॉप पर विराजमान राजस्थान रॉयल्स के बाद दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर की टीमों के एक समान 10 अंक हैं. वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस 8-8 अंकों के साथ क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर है. पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हालत खराब हैं.

टी20 विश्व कप: BCCI चीफ सेलेक्टर दिल्ली पहुंचे, रोहित शर्मा से करेंगे अनौपचारिक मुलाकात, पंड्या की बॉलिंग फिटनेस पर चिंता

न्यूजीलैंड की ‘बी’ टीम ने पाकिस्तान की रोक दी थी सांसे… आखिरी ओवर में मिली कामयाबी .. बाबर- अफरीदी ने बचाई इज्जत

पंजाब, मुंबई और आरसीबी के लिए मुश्किल हुई राह
पंजाब किंग्स ने अभी तक 9 मैच खेल लिए हैं. उसे 3 में जीत मिली है जबकि 7 मैचों में हार झेलनी पड़ी है. 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का भी यही हाल है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई 9 में से सिर्फ 3 मैच जीत पाई है. 6-6 अंक के साथ पंजाब और मुंबई 8वें और 9वें नंबर पर है वहीं आरसीबी 9 में से 7 मैच गंवा चुकी है. 4 अंक लेकर आरसीबी सबसे निचले क्रम यानी 10वें नंबर पर है.

दिलचस्प हुई प्लेऑफ की रेस
इस बार प्लेऑफ की रेस बड़ी दिलचस्प हो गई है. पंजाब और मुंबई के पास अब 5-5 मुकाबले बचे हैं. दोनों टीमें यदि बाकी के अपने पांचों मैच जीत जाती हैं तो फिर उनके एक समान 16-16 अंक हो जाएंगे वहीं दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस को अब एक हार भी महंगी पड़ेगी. सीएसके के पास अभी 6 मैच है. यदि कुछ टीमों के एक समान अंक होते हैं तो फिर प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उन्हें नेटरनरेट पर आश्रित रहना होगा.

टॉप फोर में बने रहने के लिए राजस्थान को एक जीत जरूरी
2008 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को टॉप फोर में बने रहने के लिए सिर्फ एक जीत जरूरी है. यदि राजस्थान बाकी बचे अपने सभी पांचों मैच हार जाता है तो भी उसके पास प्लेऑफ में पहुंचने के मौके रहेंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पास पर्याप्त सांस लेने की गुंजाइश है क्योंकि दोनों टीमों ने आठ मैचों में पांच जीत हासिल की हैं.

Tags: IPL, IPL 2024, IPL Playoff, KKR, Lucknow Super Giants, Rajasthan Royals, Rcb, SRH

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *