DMCA.com Protection Status IPL 2024: जीत के लिए 13 गेंद पर 46 रन चाहिए थे, धोनी ने इनमें से 6 गेंद डॉट खेलीं, फैन फिर भी… – News Market

IPL 2024: जीत के लिए 13 गेंद पर 46 रन चाहिए थे, धोनी ने इनमें से 6 गेंद डॉट खेलीं, फैन फिर भी…

IPL 2024: जीत के लिए 13 गेंद पर 46 रन चाहिए थे, धोनी ने इनमें से 6 गेंद डॉट खेलीं, फैन फिर भी...

[ad_1]

नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को आईपीएल 2024 में रविवार को पहली हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 20 रन से हराया. सीएसके को इस मुकाबले को जीतने के लिए एक समय 13 गेंद पर 46 रन की जरूरत थी. क्रीज पर धाकड़ एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा थे. इसलिए जीत की उम्मीद भी थी. सीएसके ने इन 13 गेंद पर 26 रन बनाए. वह और अच्छा कर सकती थी लेकिन माही, दिल्ली के मुकेश कुमार से मात खा गए.

एमएस धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 16 गेंद पर 37 रन बनाए. उनका उनका स्ट्राइक रेट 230 से ज्यादा रहा. यही कारण रहा कि चेन्नई की हार और दिल्ली की जीत से ज्यादा चर्चा एमएस धोनी की रही. धोनी ने मैच के आखिरी ओवर में 20 रन ठोककर बताया कि उनमें पहले जैसा ही दमखम है. चेन्नई के फैंस माही की इस पारी से गदगद दिखे. लेकिन इस वाहवाही में माही को रोकने वाले मुकेश कुमार का शानदार प्रदर्शन छिप गया, जिन्होंने 19वें ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च किए. वह भी तब, जब ओवर की 5 गेंदें तो धोनी ने खेलीं.

IPL 2024: MS Dhoni की तूफानी पारी नहीं देख पाए तो आपके लिए है यह VIDEO, गगनचुंबी छक्कों…

दरअसल, चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत के लिए एक समय 13 गेंद पर 46 रन की जरूरत थी. धोनी ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद डॉट खेली यानी उस पर कोई रन नहीं बना सके. इस तरह जब मुकेश कुमार पारी का 19वां ओवर लेकर आए तब भी चेन्नई को जीत के लिए 46 रन ही चाहिए थे. मुकेश के इस ओवर की पहली गेंद वाइड थी. अगली गेंद पर रवींद्र जडेजा ने एक रन लिया. अब मुकेश के सामने धोनी थे.

मुकेश कुमार ने अपने इस ओवर की लगातार 3 गेंद पर एक रन भी नहीं दिया. एमएस धोनी ने ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर एक रन भी नहीं लिया. ऐसा नहीं है कि धोनी गेंद को बल्ले पर नहीं ले पा रहे थे. वे शॉट तो जोर से लगा रहे थे, लेकिन उनकी चौके-छक्के की तलाश पूरी नहीं हो रही थी. हालांकि, नॉन स्ट्राइकर एंड पर जडेजा थे और धोनी चाहते तो सिंगल ले सकते थे. लेकिन शायद धोनी को जडेजा पर भरोसा नहीं था. यही कारण रहा कि धोनी ने मुकेश कुमार की लगातार तीन गेंदों पर एक रन नहीं लिया. दिलचस्प बात यह है कि जब बाउंड्री आती नहीं दिखी तो धोनी ने ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन लिया. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. धोनी ने जब तक यह सिंगल लिया तब तक चेन्नई की हार तय हो चुकी थी. उसे आखिरी 7 गेंद पर 42 रन चाहिए थे.

रवींद्र जडेजा ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर 2 रन लिया. इस तरह 20वें ओवर की पहली ही गेंद से धोनी स्ट्राइक एंड पर थे. धोनी ने एनरिक नॉर्किया के इस ओवर में 2 छक्के और 2 चौके लगाए और 2 गेंद डॉट भी खेलीं. इस तरह देखा जाए तो धोनी ने इस ओवर में बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन 19वें ओवर में मुकेश कुमार उन पर भारी पड़े.

Tags: Chennai super kings, IPL 2024, Ms dhoni, Mukesh Kumar



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *