DMCA.com Protection Status IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स का मास्टर स्ट्रोक, कॉनवे का रिप्लेसमेंट कर सबको चौंकाया, और खतरनाक हुई टीम – News Market

IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स का मास्टर स्ट्रोक, कॉनवे का रिप्लेसमेंट कर सबको चौंकाया, और खतरनाक हुई टीम

IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स का मास्टर स्ट्रोक, कॉनवे का रिप्लेसमेंट कर सबको चौंकाया, और खतरनाक हुई टीम

[ad_1]

नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2024 के बीच में मास्टर स्ट्रोक लगाया है. 5 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने टूर्नामेंट के लिए डेवोन कॉनवे के रिप्लेसमेंट (Richard Gleeson replaced Devon Conway) का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे चोट के कारण क्रिकेट से दूर चल रहे हैं. सीएसके ने विकेटकीपर बैटर कॉनवे की जगह रिचर्ड ग्लीसन को अपनी टीम में शामिल किया है.

36 साल के रिचर्ड ग्लीसन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैं. उन्हें स्पेशलिस्ट बैटर डेवोन कॉनवे की जगह शामिल किया गया है. ऐसे में कई क्रिकेटप्रेमियों को लग रहा है कि बैटर को बैटर से रिप्लेसमेंट किया जाता तो बेहतर होता. लेकिन हमेशा दूर की सोचने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के मैनेजमेंट ने ग्लीसन को बहुत सोच-समझकर ही अपनी टीम में शामिल किया है.

भारत के 5 क्रिकेटर, जिनका लोकसभा चुनाव में नहीं चला जादू, जनता ने एक नहीं दो-दो बार हराया

7 अनकैप्ड प्लेयर, भारत के लिए नहीं खेले, पर IPL में मचा रहे धूम, चयनकर्ताओं का ध्यान…

दरअसल, चेन्नई सुपरकिंग्स के बैटर इस समय अच्छी फॉर्म में हैं. कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ से लेकर रचिन रवींद्र, शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे अच्छी फॉर्म में हैं. खुद एमएस धोनी भी पुरानी लय में दिख रहे हैं. टीम की मजबूत बैटिंग के कारण ही मोईन अली को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है. डेरिल मिचेल भी टीम की बैटिंग लाइनअप का हिस्सा हैं. हालांकि, मिचेल फॉर्म में नहीं हैं. लेकिन सीएसके के पास उन्हें रिप्लेस करने के लिए मोईन अली मौजूद हैं. यानी बैटिंग में टीम के पास पर्याप्त विकल्प हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन बॉलिंग अटैक के अगुवाई कर रहे मुस्तफिजुर रहमान कुछ मैचों के बाद बांग्लादेश लौट सकते हैं. रिचर्ड ग्लीसन को टीम में शामिल करने की यही बड़ी वजह मानी जा रही है. ग्लीसन टी20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट बॉलर हैं. वे अलग-अलग टी20 लीग में लगातार खेलते रहे हैं. ऐसे में ग्लीसन टीम में लाना सीएसके के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है. ग्लीसन ने इंग्लैंड के लिए 6 टी20 मैच खेल चुके हैं.

Tags: Chennai super kings, Csk, Devon Conway, IPL 2024

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *