DMCA.com Protection Status IPL 2024: केएल राहुल पर सस्पेंस, RCB के खिलाफ कप्तानी करेंगे या नहीं – News Market

IPL 2024: केएल राहुल पर सस्पेंस, RCB के खिलाफ कप्तानी करेंगे या नहीं

IPL 2024: केएल राहुल से छिन सकती है बड़ी जिम्मेदारी, राजस्थान से मुकाबला

[ad_1]

बेंगलुरु. इंडियन प्रीमियर लीग में चोट के बाद वापसी करने वाले लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल की जगह दूसरे मैच में निकोलस पूरन ने टीम की कमान संभाली. इस मैच में केएल को बतौर इम्पैक्ट प्लेयर उतारा गया था. लोकेश राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच से पहले सोमवार को नेट और फिटनेस अभ्यास में भाग लिया. इसके बाद भी लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) ने मंगलवार को खेले जाने वाले मैच में उनकी भूमिका का खुलासा नहीं किया.

पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ की टीम ने राहुल का इस्तेमाल इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर किया था, जिसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठे थे. टीम इस मैच में निकोलस पूरन की अगुवाई में मैदान में उतरी थी और उसने मैच को 21 रन से अपने नाम किया था. पूरन ने सोमवार को कहा, ‘‘ हम देखेंगे कि वह नेट सत्र में कैसा कर रहे है और फिर उसी आधार पर कोई फैसला करेंगे.

राहुल ने पंजाब के खिलाफ क्विंटन डिकॉक के साथ पारी का आगाज करते हुए नौ गेंद में 15 रन बनाये थे. टीम ने इसके बाद उनकी जगह नवीन उल हक को मैदान पर उतारा था और डिकॉक ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी. राहुल नेट सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते दिखे लेकिन वह विकेटकीपिंग अभ्यास से दूर रहे. इससे यह संकेत मिलता है कि मंगलवार के मैच में भी डिकॉक विकेट के पीछे की जिम्मेदारी निभाएंगे.

पिछले एक साल से शानदार लय में चल रहे पूरन ने दो मैचों में 170 की स्ट्राइक रेट से 104 रन बनाये है जिसमें एक पचासा भी शामिल है. उन्होंने कहा, ‘‘पिछले कुछ वर्षों में मैंने अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की है. मैं टीम के लिए किसी भी जिम्मेदारी को उठाने के लिए तैयार हूं.’’

Tags: IPL 2024, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Nicholas Pooran

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *