DMCA.com Protection Status IPL 2024: कीमत 7 करोड़ से ज्यादा, पर प्लेइंग XI में नहीं मिल रही जगह, कोई बेंच पर बैठा तो कोई एक मैच… – News Market

IPL 2024: कीमत 7 करोड़ से ज्यादा, पर प्लेइंग XI में नहीं मिल रही जगह, कोई बेंच पर बैठा तो कोई एक मैच…

IPL 2024: कीमत 7 करोड़ से ज्यादा, पर प्लेइंग XI में नहीं मिल रही जगह, कोई बेंच पर बैठा तो कोई एक मैच...

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों पर लाखों ही नहीं, करोड़ों में में दांव लगते हैं. आईपीएल 2024 में तो 20 करोड़ रुपए से ज्यादा के खिलाड़ी अपने जौहर दिखा रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इसी आईपीएल में ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्हें 7 करोड़ रुपए से ज्यादा का कॉन्ट्रैक्ट मिला है, लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है. इसी प्रकार कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें सिर्फ एक मैच में मौका देकर प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है. इन खिलाड़ियों को अब बेंच पर बैठे रहने को मजबूर होना पड़ रहा है.

8 करोड़ में बिके रॉसो, एक भी मैच नहीं खेले
आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर 2023 को खिलाड़ियों की नीलामी हुई. इस नीलामी में 11 खिलाड़ियों पर 7 करोड़ रुपए से ज्यादा का दांव लगा. हैरान करने वाली बात यह है कि इन 11 में से सिर्फ 3-4 खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जो आईपीएल में लगातार खेल रहे हैं. दूसरी ओर 8 करोड़ में बिके रिली रॉसो को अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. 34 साल के रिली रॉसो (Rilee Rossouw) इस समय पंजाब किंग्स टीम के सदस्य हैं. रिली रॉसो दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर हैं.

IPL 2024: महंगे खिलाड़ियों ने लगाई वाट, 17.5 करोड़ी बना बोझ, 11.5 करोड़ी ने डुबोई नैया, मजबूर फ्रेंचाइजी प्लान B…

7.40 करोड़ के शाहरुख, मिला सिर्फ एक मौका
आईपीएल ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने शाहरुख खान को 7.40 करोड़ रुपए में खरीदा. शाहरुख अपनी टीम के पांचवें सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. भारतीय खिलाड़ियों में तो सिर्फ राहुल तेवतिया (9 करोड़) और शुभमन गिल (8 करोड़) ही उनसे ज्यादा महंगे. लेकिन इतनी बड़ी कीमत देने के बावजूद गुजरात टाइटंस ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को अभी ज्यादा मौका नहीं दिया है. उन्हें सिर्फ एक मैच (vs राजस्थान रॉयल्स) में प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई, जिसमें उन्होंने 14 रन बनाए.

दिल्ली ने कुमार को 7.20 करोड़ में खरीदा
दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल ऑक्शन में कुमार कुशाग्र को 7.20 करोड़ रुपए में खरीदा. कुशाग्र दिल्ली कैपिटल्स के चौथे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. उनसे ज्यादा कीमत सिर्फ तीन खिलाड़ियों ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और पृथ्वी शॉट को मिलते हैं. इस बड़ी कीमत के बावजूद कुमार कुशाग्र (Kumar Kushagra) को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. उन्हें सिर्फ एक मैच (मुंबई के विरुद्ध) में मौका मिला, जिसमें वे खाता भी नहीं खोल पाए.

CSK vs MI Highlights: धोनी ने पंड्या की गेंद पर जितने रन बनाए, उसी से हार गई मुंबई, रोहित का शतक बेकार…

इस सीजन में ज्यादा मौका मिलने वाला नहीं…
कुमार कुशाग्र को आगे के मैचों में मौका मिलने की ज्यादा उम्मीद नहीं है इसकी वजह उनका स्पेशलिस्ट विकेटकीपर बैटर होना है. कुमार कुशाग्र पर इतनी बड़ी बोली लगाने का एक कारण यह भी था कि जब नीलामी हुई तब तक ऋषभ पंत पूरी तरह फिट नहीं हुए. दिल्ली कैपिटल्स ने इस कारण प्लान बी के तहत कुमार पर बड़ी बोली लगाई थी. लेकिन अब पंत ना सिर्फ फिट हैं, बल्कि फॉर्म में भी हैं. इसलिए कुमार को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ेगा.

मोईन भी फिट नहीं हो पा रहे प्लेइंग XI में
इंग्लैंड के मोईन अली भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें आईपीएल 2024 में सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. मोईन अली (Moeen Ali) ने इसका फायदा उठाया और अपनी टीम के लिए 2 विकेट झटके. हालांकि, बैटिंग में उनकी बारी ही नहीं आई. चेन्नई सुपरकिंग्स ने मोईन अली को 8 करोड़ रुपए में खरीदा है.

रोहित ने आईपीएल में 12 साल बाद लगाया शतक, फिर भी अनचाहे क्लब में हो गए शामिल, टीम के काम नहीं आए 3 बैटर्स…

पॉवेल को 5 मैच के बाद मिला मौका
वेस्टइंडीज के रोवमन पॉवेल पर भी आईपीएल ऑक्शन में पैसों की बारिश हुई, लेकिन उन्हें भी मैदान पर उतरने का मौका सिर्फ एक बार ही मिला है. राजस्थान रॉयल्स ने रोवमन पॉवेल (Rovman Powell) को 7.40 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है. पॉइंट टेबल में टॉप पर चल रही राजस्थान रॉयल्स ने पॉवेल को टूर्नामेंट के अपने पहले 5 मैच में मौका नहीं दिया. उन्हें छठे मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ मौका दिया गया, जिसमें उन्होंने 11 रन बनाए.

ग्रीन-जोसेफ बाहर, मिचेल पर लटकी तलवार
आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा में बिके 4-5 खिलाड़ियों की हालत भी पतली है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने कैमरन ग्रीन (17.50 करोड़) और अल्जारी जोसेफ (11.50 करोड़) पर बड़ा दांव लगाया था, लेकिन उम्मीद पर खरा ना उतरने के कारण इन दोनों को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर चुकी है. चेन्नई सुपरकिंग्स के डेरिल मिचेल (14 करोड़) पर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 11 करोड़ के ग्लेन मैक्सवेल टूर्नामेंट में 6 मैच में 32 रन ही बना पाए हैं और अगर वे अगले मैच में बेंच पर बैठें दिखें तो हैरानी नहीं होनी चाहिए.

Tags: IPL 2024, Moeen ali, Rovman Powell, Shahrukh khan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *