DMCA.com Protection Status IPL 2024: एक विकेट 4 करोड़ का, 24 करोड़ी क्रिकेटर डुबो रहा नैया, 20 लाख के भारतीय गेंदबाज ने बचाई लाज – News Market

IPL 2024: एक विकेट 4 करोड़ का, 24 करोड़ी क्रिकेटर डुबो रहा नैया, 20 लाख के भारतीय गेंदबाज ने बचाई लाज

IPL 2024: एक विकेट 4 करोड़ का, 24 करोड़ी क्रिकेटर डुबो रहा नैया, 20 लाख के भारतीय गेंदबाज ने बचाई लाज

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 का आधा सफर खत्म हो चुका है. इसके साथ ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन का रीव्यू भी होने लगा है. कई क्रिकेटर जो करोड़ों में खरीदे गए, वे टीम के लिए बोझ साबित हुए हैं. दूसरी ओर, चंद लाख रुपए में टीम से जुड़े खिलाड़ी खेवनहार साबित हो रहे हैं. महंगे खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा चर्चा मिचेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन की है. इन दोनों ने ही अब तक अपनी टीमों को निराश किया है.

कोलकाता नाइटराइडर्स ने ऑस्ट्रेलिया के पेसर मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था. स्टार्क इस कीमत पर खरे नहीं उतर रहे हैं. उन्होंने अब तक 7 मैच खेले हैं, जिनमें उन्हें 6 विकेट मिले हैं. यानी आईपीएल 2024 के आधे सफर तक तो उनका एक विकेट कोलकाता नाइटराइडर्स को 4 करोड़ रुपए से भी ज्यादा में ही पड़ा है.

IPL 2024: कोहली को आउट देने पर भिड़े इरफान और कैफ, तीसरे दिग्गज ने कहा- छाती ठोककर कहता हूं नॉटआउट थे विराट

दिलचस्प बात यह है कि केकेआर में ही ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें टीम ने बेहद कम कीमत में खरीदा था, लेकिन अब वे मैचविनर साबित हो रहे हैं. इन खिलाड़ियों में पहला नाम हर्षित राणा का है. केकेआर ने हर्षित राणा को 20 लाख रुपए की बेस प्राइस पर खरीदा था. हर्षित ने 6 मैच में 9 विकेट लेकर जता दिया है कि उन्हें खरीदना केकेआर के लिए फायदे का सौदा था.

कप्तान ने स्टार्क से नहीं कराए सारे ओवर
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मिचेल स्टार्क से ज्यादा भरोसा हर्षित राणा पर ही दिखाया. 223 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने 15 ओवर के बाद 6 विकेट पर 174 रन बना लिए थे. उस वक्त हर्षित राणा और मिचेल स्टार्क के 2-2 ओवर बाकी थे. लेकिन श्रेयस अय्यर ने सिर्फ हर्षित से उनके बाकी दोनों ओवर करवाए. स्टार्क को 20वां ओवर दिया, जिसमें उन्हें 21 रन का बचाव करना था. स्टार्क ने यह मैच लगभग डुबो दिया था. उनके इस ओवर में कर्ण शर्मा ने 3 छक्के लगाए. गनीमत रही कि केकेआर एक रन से मैच जीत गया.

25 ओवर में लुटाए 287 रन
मिचेल स्टार्क ने मैच में 3 ओवर में 55 रन लुटाकर एक विकेट लिया. हर्षित राणा ने 4 ओवर के स्पेल में 33 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. सिर्फ मैच ही नहीं पूरे टूर्नामेंट में हर्षित का रिकॉर्ड मिचेल स्टार्क से बेहतर है. हर्षित ने टूर्नामेंट में कुल 20 ओवर की गेंदबाजी कर 9 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 9.25 रहा. स्टार्क ने इसी दौरान 25 ओवर की गेंदबाजी कर 6 विकेट झटके. उनका इकोनॉकी रेट 11.48 रन रहा. स्टार्क ने 25 ओवर में 287 रन खर्च किए हैं.

हर्षित-नरेन-रसेल ने झटके 9-9 विकेट
मिचेल स्टार्क भले ही आईपीएल 2024 के सबसे महंगे खिलाड़ी हों, लेकिन ऑरेंज कैप की लिस्ट में उनका नाम 38वें नंबर पर है. अपनी टीम केकेआर में मिचेल स्टार्क सबसे कम 6 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. हर्षित राणा, आंद्रे रसेल (9), सुनील नरेन (9), वरुण चक्रवर्ती (8) और वैभव अरोड़ा (7) ने मिचेल स्टार्क से अधिक विकेट झटके हैं.

पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर केकेआर
मिचेल स्टार्क के लिए राहत की बात यह है कि कोलकाता नाइटराइडर्स सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, हर्षित राणा, श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों की बदौलत अपने ज्यादातर मैच जीत रही है. उसने अपने 7 में से 5 मैच जीते हैं और पॉइंट टेबल पर तीसरे नंबर पर है. केकेआर के इसी बेहतरीन प्रदर्शन के चलते मिचेल स्टार्क की खराब फॉर्म छिप गई है और उन्हें वापसी का मौका मिल रहा है.

Tags: IPL 2024, KKR, Kolkata Knight Riders, Mitchell Starc

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *