DMCA.com Protection Status IPL से पहले आया भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल, एडिलेड में पिंकबॉल टेस्ट! 32 साल बाद होंगे 5 मैच: रिपोर्ट – News Market

IPL से पहले आया भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल, एडिलेड में पिंकबॉल टेस्ट! 32 साल बाद होंगे 5 मैच: रिपोर्ट

IPL से पहले आया भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल, एडिलेड में पिंकबॉल टेस्ट! 32 साल बाद होंगे 5 मैच: रिपोर्ट

[ad_1]

मेलबर्न. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने से ठीक पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज की चर्चा शुरू हो गई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के आखिर में होने वाली पांच टेस्ट मैचों की बहुप्रतीक्षित सीरीज का पहला मैच पर्थ में खेला जाएगा. ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार इस सीरीज के बाकी मैच एडिलेड, ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे.

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘एडिलेड दूसरे टेस्ट मैच जबकि ब्रिस्बेन तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच हर बार की तरह मेलबर्न में होगा जबकि नए साल पर दोनों टीम सिडनी में अंतिम मैच खेलेंगे.’ एडिलेड में खेला जाने वाला पिंकबॉल टेस्ट यानी डे-नाइट मैच होगा.

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद को झटका, पहले 3 मैच नहीं खेलेगा विदेशी स्टार, क्रिकेट बोर्ड ने कर दिया ‘खेल’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक अगले सत्र का कार्यक्रम जारी नहीं किया है लेकिन वह इस महीने के आखिर तक अंतिम घोषणा कर सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरुआत इस साल नवंबर में हो सकती है.

यह 1991-92 के बाद पहला मौका होगा जबकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी. इससे पहले 1991-92 में भारतीय टीम को 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था.

भारत ने जब 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेला गया था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन से जीता था. इन दोनों देश के बीच 2020-21 में खेली गई सीरीज से पहले पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ ने पर्थ को एक भी मैच की मेजबानी नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की थी.

Tags: India vs Australia, Indian Cricket Team, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *