DMCA.com Protection Status IPL में फ्लॉप, लेकिन VHT में हिट, इसलिए रियान पराग को मिली टीम में जगह – News Market

IPL में फ्लॉप, लेकिन VHT में हिट, इसलिए रियान पराग को मिली टीम में जगह

IPL में फ्लॉप, लेकिन VHT में हिट, इसलिए रियान पराग को मिली टीम में जगह

[ad_1]

हाइलाइट्स

सवाल उठाने से पहले देख लें रियान पराग का प्रदर्शन
इसलिए मिली टीम में जगह

नई दिल्ल्ली. एसीसी मेन्स इमर्जिंग एशिया कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम में कई होनहार खिलाड़ियों को मौका मिला है, लेकिन फैंस को एक नाम कुछ खास पच नहीं रहा है. दरअसल, आईपीएल के दौरान रियान पराग (Riyan Parag) को अक्सर विपक्षी गेंदबाजों के सामने रन के लिए जूझते हुए देखा गया था. आगामी टूर्नामेंट के लिए उन्हें भी टीम में शामिल किया गया है. यही बात क्रिकेट प्रेमियों को कुछ जम नहीं रहा है और लोग उनके सिलेक्शन पर सवाल उठा रहे हैं.

पराग को इस लिए मिली टीम में जगह:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के दौरान जरुर पराग का बल्ला खामोश रहा था, लेकिन उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी जमकर चमक बिखेरी है. उन्होंने अपनी टीम के लिए नौ मुकाबलों में कुल 556 रन बनाए. वहीं जब गेंदबाजी की बारी आई तो 10 विकेट चटकाकर जीत सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभाई. यही वजह है कि उनकी उम्दा ऑलराउंड प्रदर्शन को देखते हुए प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए उन्हें भारतीय बेड़े में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें- Emerging Asia Cup 2023: यश ढुल को मिली कमान, अभिषेक बने वीसी, 15 सदस्यीय टीम में इन युवाओं को मिला मौका

रियान पराग का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन:

रियान पराग ने घरेलू क्रिकेट में अबतक कुल 25 फर्स्ट क्लास, 38 लिस्ट ए और 88 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 44 पारियों में 32.27 की औसत से 1420, लिस्ट ए क्रिकेट की 36 पारियों में 38.47 की औसत से 1308 और टी20 क्रिकेट की 76 पारियों में 24.72 की औसत से 1533 रन निकले हैं.

वहीं बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 35 पारियों में 36.73 की औसत से 49, लिस्ट ए क्रिकेट की 33 पारियों में 33.50 की औसत से 36 और टी20 क्रिकेट की 51 पारियों में 31.16 की औसत से 30 सफलता प्राप्त की है.

इमर्जिंग एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम:

साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा (उपकप्तान), निकिन जोस, प्रदोष रंजन पॉल, यश ढुल (कप्तान), रियान पराग, निशांत सिंधु, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मानव सुथार, युवराजसिंह डोडिया, हर्षित राणा, आकाश सिंह, नीतीश कुमार रेड्डी और राजवर्धन हंगरगेकर.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: हर्ष दुबे, नेहल वढेरा, स्नेल पटेल, मोहित रेडकर.

Tags: IPL, Rajasthan Royals, Riyan parag, Vijay hazare trophy

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *