DMCA.com Protection Status IND vs SA: केपटाउन में बल्लेबाजों की होगी चांदी या गेंदबाज बिखेरेंगे जादू? – News Market

IND vs SA: केपटाउन में बल्लेबाजों की होगी चांदी या गेंदबाज बिखेरेंगे जादू?

IND vs SA: केपटाउन में बल्लेबाजों की होगी चांदी या गेंदबाज बिखेरेंगे जादू?

[ad_1]

हाइलाइट्स

केपटाउन में भारत में अभी तक एक भी टेस्ट नहीं जीत पाया है
भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें बुधवार से केपटाउन में भिड़ेंगी
2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे है

नई दिल्ली. पहला टेस्ट हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार (3 जनवरी) से साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पलटवार के इरादे से उतरेगी. टीम इंडिया केपटाउन टेस्ट को जीतकर सीरीज तो अब अपने नाम नहीं कर सकती लेकिन ड्रॉ जरूर करा सकती है. सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका ने भारत को तीन दिन के अंदर पारी और 32 रन से हराकर उसके 31 साल के सपने को पूरा नहीं होने दिया. टीम इंडिया पिछले 31 साल से साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना देख रही है लेकिन हर बार उसका यह सपना अधूरा रहा है. केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतना टीम इंडिया के लिए आसान नहीं रहने वाला है. लोग यह जानने को उत्सुक हैं कि न्यू लैंड्स की पिच पर बल्लेबाज हल्ला बोलेंगे या गेंदबाजों की चांदी रहने वाली है. चलिए हम आपको इस पिच के बारे में बताते हैं कि यहां पर टॉस जीतकर पहले क्या करना चाहिए और इस पिच पर औसत स्कोर क्या है.

केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम ( Newlands Stadium) की पिच शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद करने वाली है. बल्लेबाज भी यहां अपना जौहर दिखा सकते हैं. इस पिच पर दोनों टीमों की गेंदबाजी आक्रमण की परीक्षा होने वाली है. केपटाउन में आपको ज्यादा रचनात्मक होना होता है. क्योंकि विकेट काफी ज्यादा सपाट है. इस विकेट पर साझेदारियां बढ़ेंगी, जिससे यह काफी मुश्किल टेस्ट रहने वाला है. यदि पारंपरिक रूप से न्यूलैंड्स में साउथ वेस्टर्न की हवा चलेगी तो पिच सूख जाएगाी, फिर स्पिनर्स के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. साउथ अफ्रीका ने न्यूलैंड्स में 59 टेस्ट मैच खेले हैं जहां उसे 27 में जीत मिली है जबकि 21 बार मेहमान टीम को विजय प्राप्त हुई है. 11 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. पहले बैटिंग करने वाली टीम 23 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि चेज करने वाली टीम को 25 मैचों में विजय हासिल हुई है.

VIDEO: विराट कोहली ने साथी बॉलर की गेंद पर लगाया जोरदार सिक्स, केपटाउन टेस्ट से पहले विरोधी खेमे में खलबली

भारत ने केपटाउन में 6 टेस्ट मैच खेले हैं
भारतीय टीम ने केपटाउन में 6 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उसे 4 में हार मिली है जबकि दो टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. भारतीय टीम को केपटाउन में अभी भी पहली टेस्ट जीत का इंतजार है. भारत का यहां हाईएस्ट स्कोरस्कोर 414 रन रहा है जो उसने साल 2007 में साउथ अफ्रीका में बनाया था. टीम इंडिया का यहां लोएस्ट स्कोर 135 रन का है. साउथ अफ्रीका ने 2018 में भारत को यहां 135 रन पर ढेर कर दिया था.

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) दूसरा टेस्ट वेदर रिपोर्ट
मौसम वेबसाइट एक्यू वेदर के अनुसार भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है. दिन का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जबिक न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 27 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. 63 प्रतिशत उमस का अनुमान है.

Tags: Dean Elgar, Ind vs sa, India vs South Africa, Rohit sharma, Weather forecast

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *