DMCA.com Protection Status IND vs ENG: 2024 में 3 शतक मारने वाला बैटर या सरफराज? भारतीय प्लेइंग XI में किसे चुनेंगे रोहित – News Market

IND vs ENG: 2024 में 3 शतक मारने वाला बैटर या सरफराज? भारतीय प्लेइंग XI में किसे चुनेंगे रोहित

IND vs ENG: 2024 में 3 शतक मारने वाला बैटर या सरफराज? भारतीय प्लेइंग XI में किसे चुनेंगे रोहित

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले मुश्किल में घिर गई है. केएल राहुल इस मैच से पहले भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं. उनका बाहर होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के सामने अब प्लेइंग इलेवन चुनने की मुश्किल आ गई है. हालांकि, केएल राहुल का बाहर होना दो युवाओं सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) के लिए मौके की तरह भी है.

केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में 86 और 22 रन की पारी खेली थी. लेकिन वे दूसरे टेस्ट मैच में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे. जब केएल राहुल को तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया तो यह उनके फैंस के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं थी. लेकिन राहुल की चोट ठीक नहीं हो पाई और उन्हें फिर से टीम से बाहर कर दिया गया. बीसीसीआई सेलेक्टर्स ने केएल राहुल की जगह देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को टीम इंडिया में चुना है.

FAB 4 का दबदबा खत्म, अब यशस्वी-रवींद्र कर रहे राज, विराट-स्मिथ-रूट टॉप-10 में भी नहीं…

सरफराज-देवदत्त दोनों ही अच्छी फॉर्म में
मेजबान भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. इस मैच में भारत के लिए अब कम से कम एक बैटर डेब्यू जरूर करेगा. वजह दूसरा टेस्ट खेलने वाले श्रेयस अय्यर भी टीम से बाहर हो चुके हैं. प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह अब या तो सरफराज खान को चुना जाएगा या देवदत्त पडिक्कल को. ये दोनों ही बैटर अच्छी फॉर्म में हैं.

भारतीय टीम की संभावित बैटिंग लाइनअप
तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम की संभावित बैटिंग लाइनअप ये हो सकती है- रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान या देवदत्त पडिक्कल… खास बात यह कि सरफराज और देवदत्त दोनों ने ही अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. यानी जिसे भी मौका मिलेगा, वह करियर का पहला टेस्ट मैच खेलेगा.

रोहित के लिए मुश्किल फैसला
देवदत्त पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी के पिछले 4 मैच में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए हैं. इनमें 3 शतक शामिल हैं. पडिक्कल के ये शतक पिछले 3 हफ्ते में आए हैं. इस दौरा उन्होंने 193 रन की पारी भी खेली. इसी कारण देवदत्त पडिक्कल को चेतेश्वर पुजारा जैसे बैटर पर वरीयता मिली, जिन्होंने मौजूदा रणजी सीजन में 6 मैच में 673 रन ठोक दिए. सरफराज की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पिछले मैच में 161 रन की पारी खेली थी. ऐसे में इन दोनों में से किसी एक को चुनना रोहित के लिए आसान नहीं होगा.

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप.

Tags: Devdutt Padikkal, India Vs England, Sarfaraz Khan, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *