DMCA.com Protection Status IND vs ENG: सरफराज और रजत पाटीदार मौके पर चूके, दोनों 0 पर लौटे पैवेलियन, टीम को संकट में डाला… – News Market

IND vs ENG: सरफराज और रजत पाटीदार मौके पर चूके, दोनों 0 पर लौटे पैवेलियन, टीम को संकट में डाला…

IND vs ENG: सरफराज और रजत पाटीदार मौके पर चूके, दोनों 0 पर लौटे पैवेलियन, टीम को संकट में डाला...

[ad_1]

नई दिल्ली. कहते हैं वक्त सभी को मौका देता है. भारत को जीत दिलाने का यह सुनहरा मौका सोमवार को रजत पाटीदार (Rajat Patidar) और सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के पास भी आया. रजत पाटीदार जब बैटिंग करने आए तो भारत का स्कोर 99 रन था. इसी तरह सरफराज खान जब बैटिंग करने आए तो भारत का स्कोर 120 रन था. जीत का लक्ष्य 192 रन था. यानी रजत पाटीदार और सरफराज खान यदि 30-40 रन भी बना लेते तो वे भारत को जीत दिला सकते थे या लक्ष्य के करीब पहुंचा सकते थे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हुआ तो इसका एकदम उल्टा और ना सिर्फ रजत पाटीदार बल्कि सरफराज खान भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

रांची में खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत (India vs England) को जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य दिया. रोहित शर्मा (55) और यशस्वी जायसवाल (37) ने टर्निंग ट्रैक पर 84 रन की ओपनिंग साझेदारी कर भारत को बेहतरीन शुरुआत दी. लेकिन यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के आउट होते ही भारतीय पारी लड़खड़ा गई. यशस्वी के आउट होने के थोड़ी ही देर बाद रोहित भी पैवेलियन लौट गए.

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 29 फरवरी से, जानें कहां देख सकेंगे लाइव

रोहित की जगह बैटिंग करने आए रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के लिए यह किसी गोल्डन चांस से कम नहीं था. सीरीज की 5 पारियों में 63 रन बना सके रजत पाटीदार पर टीम इंडिया (Team India) से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में उनके पास मौका था कि एक सधी हुई पारी खेलकर वे ना सिर्फ टीम को संकट से निकालें, बल्कि खुद पर मंडरा रहा खतरा भी टाल दें. यह वो स्थिति थी जब शुभमन गिल एक छोर संभाले हुए थे. ऐसे में अगर रजत पाटीदार 30-40 रन भी बना देते तो टीम की नैया पार लग जाती. लेकिन रजत ऐसा नहीं कर सके. वे तो खाता भी नहीं खोल सके. इसके बावजूद अगर उन्हें पांचवें टेस्ट में मौका मिला तो यह किसी चमत्कार से कम नहीं होगा.

रजत पाटीदार की तरह रवींद्र जडेजा (4) भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके. इस तरह सरफराज खान (Sarfaraz Khan) की मैदान पर एंट्री हुई. जब सरफराज मैदान पर उतरे तब भारत का स्कोर 4 विकेट पर 120 रन था. शुभमन अब भी क्रीज पर थे. उन्हें एक साथी की जरूरत थी. करियर का दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे सरफराज खान के लिए यह हीरो बनने का अच्छा मौका था. लेकिन वे चूक गए. सरफराज खान 0 रन पर आउट होकर पैवेलियन लौट गए. सरफराज के आउट होते ही भारत का स्कोर 5 विकेट पर 120 रन हो गया. इसके बाद शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने भारत की पारी को आगे बढ़ाया. ध्रुव जुरेल ने पहली पारी में 90 रन की बेशकीमती पारी खेली थी

Tags: India cricket team, India Vs England, Sarfaraz Khan, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *