DMCA.com Protection Status Ind vs Eng: रोहित-गिल का शतक, पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने मचाई धूम, 250 से ज्यादा रन की बनाई बढ़त – News Market

Ind vs Eng: रोहित-गिल का शतक, पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने मचाई धूम, 250 से ज्यादा रन की बनाई बढ़त

WTC Table में बड़ा उलटफेर, इंग्लैंड के खिलाफ भारत को जीत की हैट्रिक का फायदा

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम ने 477 रन बनाए. इस तरह भारतीय टीम ने मैच में 259 रन की लीड ले ली है. भारत के लिए शुरुआती सभी 5 खिलाड़ियों ने 50 रन से ज्यादा की पारी खेली. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा. तो वहीं, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल और डेब्यू कर रहे देवदत्त पड्डिकल के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली.

यशस्वी जायसवाल ने पांचवे टेस्ट की पहली इनिंग में 58 गेंदों में 57 रन की पारी खेली थी. दूसरे दिन के खेल में रोहित शर्मा ने अपना शतक 154 गेंदों में पूरा करते हुए कुल 13 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं, शुभमन गिल ने 150 गेंदों में 110 रन की पारी खेली. देवदत्त ने इस मैच में भारत के लिए डेब्यू किया. उन्होंने अपने डेब्यू को यादगार बनाया. पड्डिकल 103 गेंद में 65 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, सरफराज खान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंदों में 56 रन बनाए.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास, 15 साल में कभी नहीं हुआ ऐसा, 5 खिलाड़ियों ने कर दिया कमाल

रवींद्र जडेजा और ध्रुव जुरेल मैच में कुछ कमाल नहीं कर सके. दोनों ही खिलाड़ी 15-15 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं, 100वां टेस्ट मैच खेल रहे रविचंद्रन अश्विन भी बल्ले से फ्लॉप रहे थे.अश्विन ने पहली पारी में 5 गेंदों में सामना किया. लेकिन वह एक भी रन नहीं बना सके और शून्य पर ही आउट हो गए. टॉम हार्टली की गेंद पर वह बोल्ड हो गए. हालांकि, अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच की पहली पारी में कुल 4 विकेट झटके थे.

कुलदीप यादव ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 30 रन बनाए. वहीं, जसप्रीत बुमराह ने 64 गेंद में 20 रन बनाए. वहीं, मोहम्मद सिराज 2 गेंदों में 0 रन बनाकर नॉट आउट रहे. इस तरह भारत ने 124.1 ओवर में 477 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी शोएब बशीर ने की. बशीर ने कुल 5 विकेट लिए. वहीं, टॉम हार्टली औऱ जेम्स एंडरसन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. जेम्स एंडरसन ने इस दौरान टेस्ट में अपने 700 विकेट भी पूरे किए. कप्तान बेन स्टोक्स ने पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा को आउट कर 1 विकेट लिया था. अब देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड दूसरी पारी में स्कोर को कहां तक ले जाती है.

Tags: Ben stokes, India Vs England, James anderson, Rohit sharma, Shubman gill

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *